हुवावे लांच करेगी अपना पहला फोल्डेबल 5जी स्मार्टफोन Huawei Mate X

2/24/2019 10:10:13 AM

गैजेट डेस्क- मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 (एमडब्लयूसी) के दौरान कई कंपनिया अपने नए- नए स्मार्टफोन लांच करने वाली हैं। वहीं इसी बीच खबर आई है कि 25 फरवरी से शुरु होने वाले इस इंवेट में चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी हुवावे अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने जा रही है और यह स्मार्टफोन 5जी टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को Huawei Mate X के नाम से मार्केट में उतार सकती है। इस फोन की बैनर फोटोज लीक हो गई हैं।

फोटो देखने से पता चलता है कि यह स्मार्टफोन भी सैमसंग के फोन जैसे ही साइड से फोल्ड होगा। इसमें बिना नॉच वाली सिंगल फोल्डेबल स्क्रीन होगी। इसके अलावा फोन के कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर बाएं तरफ होंगे। हालांकि इस स्मार्टफोन को किस कीमत पर लांच किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस स्मार्टफोन में  क्यूएचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ ओएलईडी डिस्प्ले मिल सकती है।

वहीं फोन में किरिन 980 प्रोसेसर दिया जा सकता है। यह 6जीबी रैम के साथ 64/128जीबी स्टोरेज वैरिएंट में लांच किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स की जानकारियां अभी सामने नहीं आई हैं। इसके अलावा कंपनी ने भी अभी कोई बयान नहीं दिया है। आपको बता दें कि 21 फरवरी को सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन (गैलेक्सी फोल्ड) लांच किया है। सैमसंग का यह फोन 4जी तकनीक को सपोर्ट करता था। ऐसे में देखना होगा कि लांच के बाद Huawei Mate X इसे कितनी टक्कर दे पाता है। 

Jeevan