Auto Expo 2020: मारुति सुजुकी ने पेट्रोल इंजन के साथ पेश की नई विटारा ब्रेजा

2/6/2020 5:22:51 PM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजूकी ने गुरुवार को 15 वें आटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट मॉडल को पेश कर दिया है। कंपनी ने आज बताया कि विराटा ब्रेजा के इस नये माडल का सबसे बड़ा बदलाव इसका इंजन है। विटारा ब्रेजा अभी तक केवल डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब यह पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध होगी।

  • फिलहाल कंपनी ने इसे आटो एक्सपो में प्रदर्शन के लिए पेश किया और इसका आधिकारिक लांच इस माह के अंत तक किया जा सकता है और उस समय कंपनी दाम का एलान भी करेगी। विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट में बाह्य बदलाव किए गए हैं जो इसे पहले से अधिक आकर्षक बनाते हैं।

1.5 लीटर पेट्रोल इंजन

इसमें बीएस 6 उत्सर्जन मानकों के अनुरुप 1.5 लीटर के श्रखंला का पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का पीकर टार्क जनरेट करता है। पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडडर्ड के साथ ही इमसें स्माटर्ट हाइब्रिड टैक्नोलॉजी व आटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि नयी ब्रेजा का माइलेज मैन्युअल गियरबाक्स 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्मार्ट हाइब्रिड के साथ आटोमेटिक ट्रांसमिशन में इस इंजन का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है। नयी ब्रेजा के बाह्य को और आकर्षक बनाने के लिए नयी ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईउी डीआरएल और हैडलैंप, नयी फाग लैंप और नया बंपर आदि दिया गया है। नयी ब्रेजा के डिजाइन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं है। यह तीन रंगों के विकल्प में पेश की गई है।

Hitesh