AK-47 बनाने वाली कंपनी ने पेश की ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

8/29/2018 11:45:26 AM

ऑटो डेस्क- रूसी हथियार निर्माता कंपनी Kalashnikov का नाम अपनी एके-47 बंदूक के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। वहीं कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक आॅफ रोड मोटरसाइकल Kalashnikov SM-1 को पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक को रूसी आर्मी शो के दौरान डिसप्ले किया है। यह बाइक केवल मिलिट्री के इस्तेमाल के लिए है।कंपनी ने अपनी इस बाइक में कई एेसे फीचर्स को शामिल किया है जो इसे लंबी दूरी में अरामदायक सफर तय करने में मदद करेंगे।

बाइक में लिथियम आयन बैटरी है जो कि 150 किलोमीटर की रेंज तय करने में मदद करती है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। बीफी हैंडल, इनवर्टेड फ्रंट फॉर्क और पेंडुलम टाइप सेंट्रल स्प्रिंग हाइड्रॉलिक शॅक अब्जॉर्बर हैं। वहीं आॅफ रोडिंग के लिए इस बाइक में नॉबी टायर दिए गए हैं। लंबी दूरी तय करने के लिए इसमें बेहतरीन सस्पेंशन भी दिया गया है। 

अापको बता दें कि अमरीका में पेन्टागन की डिफेंस एडवांस रिसर्च प्रोजेक्ट्स एजेंसी (DARPA) अमरीकी सैनिकों, जिन्हें साइलेंट हॉक कहा जाता है, के लिए इलेक्ट्रिक ऑल-टेर्रेन मोटरसाइकिल का निर्माण कर रही है, जिसमें फुल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के बजाए हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा।

वहीं मिलिट्री या स्पेशल फोर्सेज के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल का कॉन्सेप्ट नया नहीं है। इससे दुर्गम इलाकों में भी बिना इंजन की आवाज के चुपचाप बाइक को पार करने की परमिशन मिल सकेगी।

 


 

Jeevan