टैस्ला अगले साल भारत लाएगी अपनी इलेक्ट्रिक कारें, एलन मस्क ने किया कंफर्म

12/26/2020 4:17:04 PM

ऑटो डैस्क: अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए ही है। टैस्ला (Tesla) कंपनी के CEO एलन मस्क ने कंफर्म करते हुए बताया है कि कंपनी अगले साल यानी वर्ष 2021 में भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर देगी। टैस्ला ने प्लान बनाया है कि कंपनी अगले महीने टैस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की बुकिंग भारत में शुरू कर देगी और पहले क्वार्टर के आखिर तक इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगा।

अनुमानित कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी टैस्ला मॉडल 3 सेडान को भारत में 55 से 60 लाख रुपये की कीमत में लाएगी और सबसे पहले इसी मॉडल की बुकिंग अगले महीने शुरू होंगी। आपको बता दें कि वर्ष 2016 में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पहली टैस्ला कार को बुक किया था। टैस्ला मॉडल 3 को मोस्ट अफोर्डेबल मॉडल बताया जा रहा है जिसे कि वर्ष 2017 में लॉन्च किया गया था और अब यह कार दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है। इसे कम्पलीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर भारत लाया जाएगा। माना जा रहा है कि टैस्ला भारत में इन इलेक्ट्रिक कारों को बनाने के लिए प्लांट भी लगा सकती है।

बेहतरीन परफोर्मेंस

परफोर्मेंस की बात करें तो टैस्ला मॉडल 3 एक बार फुल चार्ज होने के बाद 500 किलोमीटर का रास्ता तय करती है और इसकी टॉप स्पीड 260 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। यह कार 0 से 100 की रफ्तार महज 3.1 सैकेंड में पकड़ लेती है।  

Hitesh