चीन के शंघाई में पार्किंग में खड़ी टेस्ला मॉडल 3 कार में हुआ विस्फोट

1/21/2021 2:33:08 PM

ऑटो डैस्क: टेस्ला की मॉडल 3 कार को लेकर एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसके बारे में जानकर आप यकीनन चौंक जाएंगे। मंगलवार को टेस्ला के शंघाई प्लांट में अंडरग्राउंड पार्किंग गैरेज में खड़ी एक टेस्ला मॉडल 3 कार में विस्फोट हो गया है। इस दौरान दुर्घटना स्थल पर कोई हताहत या घायल तो नहीं हुआ, लेकिन इस खबर ने टेस्ला की कारों की सुरक्षा को लेकर संदेह जरूर पैदा कर दिया है।

कंपनी की शंघाई स्थित इकाई ने अपने एक बयान में कहा कि, “प्रारंभिक विश्लेषण से पता चलता है कि टेस्ला मॉडल 3 कार का बैटरी पैक बाहरी टकराव के कारण डैमेज हो गया था। कंपनी फायर डिपार्टमेंट की ओर से की जा रही जांच में मदद कर रही है और यह भी दावा कर रही है कि कार के मालिक को इस डैमेज का क्लेम इंश्योरेंस से ही मिल जाए।"

फिलहाल यह बात साफ नहीं हो पाई है कि कार में लगे बैटरी पैक को चीन में आयात किया गया था या इसे स्थानीय स्तर पर बनाया गया था। चीनी स्टेट मीडिया के अनुसार चीनी बैटरी निर्माता कंटेम्परेरी एम्पीरेक्स टेक्नोलॉजी (CATL) ने कहा है कि जिस कार का बैटरी पैक फट गया, वह उनके द्वारा नहीं बनाया गया था।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब टेस्ला की कारों में आग लगने से विस्फोट हुआ है। पिछले साल भी इसी तरह की घटना सामने आई थी जब शंघाई में एक पार्किंग में खड़ी सफेद टेस्ला इलेक्ट्रिक कार आग की लपटों से घिर गई जिसके बाद उसमें विस्फोट हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static