टैस्टिंग करते नजर आई टाटा टियागो सीएनजी

5/8/2021 6:36:32 PM

टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में उतारेगी सीएनजी मॉडल

ऑटो डैस्क । टाटा टियागो के सीएनजी मॉडल को सड़क पर टैस्टिंग करते हुए देखा गया है। इस दौरान कार को किसी भी तरह से ढका नहीं हुआ था। कंपनी के प्रेसीडैंट ने हाल ही में बताया था कि कुछ मॉडलों को फैक्टरी फिटेड सीएनजी किट में लाया जाएगा। इसी के तहत अब टाटा टियागो के सीएनजी मॉडल को टैस्टिंग करते देखा गया। सड़क पर टैस्टिंग के दौरान लाल रंग की टियागो थी, जिसके बूट स्पेस में 12 किलोग्राम या 60 लीटर सीएनजी किट हो सकती है। इसके कारण बूट स्पेस में कमी भी आएगी।

इंजन की बात करें तो टाटा टियागो में 1.2 लीटर पैट्रोल इंजन लगाया जाएगा जोकि 86bhp की पावर देगा। वहीं यह कार 32 से 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देने में सक्षम होगी।
आपको बता दें कि देशभर में बहुत से लोगों का रुझान सीएनजी की ओर है, क्योंकि सीएनजी कारों की माइलेज ज्यादा होती है। मारूति और हुंडई कार कंपनियां भी अपनी एंट्री लैवल मॉडल को सीएनजी किट के साथ लाती है। वहीं अब टाटा मोटर्स भी अपने कुछ मॉडलों में सीएनजी किट लाने जा रही है। ऐसी उम्मीद है कि अगले साल तक टाटा बाजार में सीएनजी मॉडल उतार सकती है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि टाटा की किन मॉडल में सीएनजी किट का विकल्प दिया जाएगा लेकिन कयास है कि एंट्री लैवल मॉडल टिगोर और टियागो को सीएनजी वैरिएंट में उतारा जाएगा।


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static