जल्द आ रही है Tata Punch EV, जानें क्या है गाड़ी की खासियत

8/21/2022 2:05:45 PM

ऑटो डेस्क. भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। आने वाले समय में भारतीय सड़कों पर इलेक्ट्रिक कारों का ही राज होगा। टाटा और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें पेश की हैं। टाटा की नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी अच्छी बिक्री कर रही हैं। अब टाटा अल्ट्रोज ईवी के साथ ही टाटा पंच ईवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। आइए जानते हैं टाटा पंच इलेक्ट्रिक की सभी संभावित डिटेल्स के बारे में...

अच्छी बैटरी रेंज

रिपोर्ट्स के अनुसार, नई टाटा पंच ईवी में नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी की तरह ही Ziptron टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी। इस इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी में 55 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर और 26 किलोवॉट का लीथियम आयन बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो 74 बीएचपी यानी 55 किलोवॉट तक की पावर और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। पंच इलेक्ट्रिक की बैटरी रेंज 300 किलोमीटर तक की हो सकती हैं। 

इतनी हो सकती है कीमत


नई टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार भारत में 10 लाख की कीमत पर लॉन्च की जा सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं पंच ईवी का लुक और फीचर्स की बात करें तो पेट्रोल पावर्ड पंच जैसी ही बाहरी और अंदरूनी खूबियां देखने को मिलेंगी।

Content Writer

Parminder Kaur