भारत में अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक लांच करने की तैयारी में Tata

1/20/2019 1:22:28 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी टाटा भारत में अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक लांच करने की तैयारी में है। इसे Tata Aquilla नाम से बाजार में उतारा जा सकता है। लीक तस्वीरों के मुताबिक, टाटा की नई हैचबैक में एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी टेल लैम्प्स मिलेंगे। कार में 3-डायमेंशनल फ्रंट ग्रिल, पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल, पावर फोल्डिंग मिरर्स और 16-इंच वील्ज होंगी। माना जा रहा है कि इस कार की मार्केट में मारुति बलेनो से टक्कर होगी।

कीमत व उपलब्धता

इसकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि टाटा 45एक्स कॉन्सेप्ट कार को 5से 8 लाख रुपए की रेंज में बाजार में उतारा जा सकता है। इसकी लॉन्चिंग जुलाई-अगस्त के आसपास होने की संभावना है। नई कार टाटा नेक्सॉन वाले 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है। दोनों इंजन में मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। 

फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो टाटा की नई कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपॉर्ट के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स होगा। चार स्पीकर और चार ट्विटर्स के साथ हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम मिलेगा। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलने की संभावना है। 

Jeevan