लॉन्च हो गई Tata की किफायती और पावरफुल इलेक्ट्रिक कार Tigor EV, सिंगल चार्ज में पहुंचे दिल्ली से नैनीताल

8/31/2021 3:06:03 PM

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने मंगलवार को घरेलू बाजार में व्यक्तिगत खंड के लिए अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन टिगोर ईवी पेश किया, जिसकी शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये से 13.14 लाख रुपये के बीच है। यह मॉडल तीन संस्करणों में आता है, जिनकी कीमत 11.99 लाख रुपये, 12.49 लाख रुपये और 12.99 लाख रुपये है। 

इसके अलावा एक डुअल टोन टॉप-एंड ट्रिम मॉडल की कीमत 13.14 लाख रुपये है। टाटा मोटर्स ने अपने पहले इलेक्ट्रिक मॉडल नेक्सॉन ईवी के साथ सफलता हासिल की है और अब देश भर के 70 शहरों में लगभग 150 बिक्री केंद्रों से टिगोर ईवी की आपूर्ति शुरू कर दी है। इस मॉडल को वयस्क और बच्चों की सुरक्षा के लिए वैश्विक एनसीएपी से 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। आप सिंगल चार्ज में दिल्ली से नैनीताल का सफर तय कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार महज 5.7 सेकंड में 0.60 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। आप सिंगल चार्ज में दिल्ली से नैनीताल का सफर तय कर सकते हैं। दिल्ली से नैनीताल की दूरी करीब 303 किलोमीटर है।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यवसाय) ने शैलेश चंद्र ने कहा, ‘‘वैश्विक स्तर पर हमने इलेक्ट्रिक वाहनों की अत्यधिक स्वीकृति देखी है और अब भारतीय बाजार में भी ऐसा दिखाई दे रहा है। पिछले एक साल में ग्राहक स्वीकृति दर कई गुना बढ़ रही है।'' उन्होंने कहा कि परिवेश तैयार होने के साथ ही अब देश में ग्राहक इलेक्ट्रिक खंड को अपनाने के लिए तैयार है। चंद्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स ने अब तक लगभग 8,500 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे हैं, जिनमें से 6,500 इकाइयां नेक्सन ईवी की हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News

static