Tata ने भारत में उतारा Hexa का XM+ वेरिएंट, ड्यूल AC के साथ मिलेंगे कई नए फीचर

10/9/2018 10:49:19 AM

अॉटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने मार्केट में हेक्सा का नया वेरिएंट XM+ लांच किया है। इस फ्लैगशिप एसयूवी में नए 16-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ चारकोल ग्रे कलर स्कीम के साथ फ्रंट में फॉग लैंप्स व एक रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा दिया गया है। वहीं इसमें फुली ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल के साथ ड्यूल AC भी दिए गए हैं। कंपनी ने टाटा हेक्सा XM+ की कीमत 15.27 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। अापको बता दें कि त्यौहारी सीजन के पहले ही वाहन निर्माताओं ने ग्राहकोंं को लुभाने के लिए अपने विभिन्न मॉडलों को नए अंदाज में पेश करना शुरु कर दिया है। जिसमें लगातार कई कंपनियों की कारों के स्पेशल वेरिएंट भी लांच किए गए हैं। 

इंजन

TATA Hexa XM+ में एक 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 156PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स यूनिट का आॅप्शन दिया गया है। यानी कंपनी ने इसके इंजन में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है।

अाधुनिक फीचर्स

कंपनी ने अपनी इस नई कार में कई अाधुनिक फीचर्स को शामिल किया हैं जिनमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स और रेन-सेंसिंग वायपर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस SUV में 8-कलर एम्बियंट मूड लाइटिंग, ऑल-ब्लैक इंटीरियर शामिल हैं। एेसे में देखना होगा कि इस नई कार को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।

 

 

Jeevan