टेस्टिंग के दौरान सामने आई टाटा अल्ट्रोज सीएनजी की झलक, जल्द हो सकती है लॉन्च

8/19/2022 4:08:53 PM

ऑटो डेस्क. Tata कंपनी बहुत जल्द अल्ट्रोज का सीएनजी वर्जन लेकर आ रही है। हाल ही में टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी अल्ट्रोज सीएनजी को पिछले साल से टेस्ट कर रही है और अब यह पूर्ण होने के कगार पर लग रही है। टेस्टिंग के बाद Tata जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। 

PunjabKesari
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखकर सीएनजी कारों की डिमांड काफी बढ़ रही है। टाटा मोटर्स ने अपनी दो कारों टियागो और टिगोर को इस साल जनवरी में सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च किया था और इन्हें शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी ने जुलाई में सबसे अधिक 5293 यूनिट की बिक्री की। टाटा अल्ट्रोज के साथ नेक्सन के सीएनजी वर्जन को ला सकती है। कंपनी नेक्सन और अल्ट्रोज सीएनजी को टियागो व टिगोर सीएनजी के साथ ही टेस्ट कर रही थी। टियागो और टिगोर को मिली शानदार प्रतिक्रिया देख अब कंपनी जल्द अल्ट्रोज सीएनजी को ला सकती है। 

PunjabKesari
टाटा अल्ट्रोज सीएनजी मॉडल नेक्सन मॉडल के समान है। दोनों ही कार में समान इंजन विकल्प 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल व 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, हालांकि पावर व टार्क में बदलाव किये गये हैं। अल्ट्रोज में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि टियागो व टिगोर में भी मिलता है। अल्ट्रोज सीएनजी में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है। यह इंजन 110 बीएचपी का पावर और 140 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है, जो 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड डीसीए गियरबॉक्स के साथ आता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static