Suzuki की इस नई जनरेशन कार को क्रैश टेस्ट में मिली 3-स्टार रेटिंग

9/23/2018 12:07:14 PM

ऑटो डेस्क- हाल ही में वाहन निर्माता कंपनी सुज़ुकी की नई जनरेशन जिम्नी का क्रैश टेस्ट हुअा है। जिम्नी ने क्रैश टेस्ट में 3-स्टार रेटिंग ही हासिल कर सकी है। जिसमें वयस्कों की सुरक्षा के लिहाज़ से कार 73 प्रतिशत सुरक्षित है और बच्चों के लिए यह कार 84 प्रतिशत सुरक्षित है, वहीं सेफ्टी असिस्ट के मामले में कार 50 प्रतिशत सुरक्षित है। टेस्ट में जिम्नी के ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम ने सबसे ज्यादा निराश किया। बता दें कि इस ऑफरोडर के भारत लांच को लेकर अब तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है।


सेफ्टी फीचर्स 

वहीं सुज़ुकी ने इस साल की शुरूआत में जिम्नी को अपडेट किया था। अपडेट जिम्नी में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) और सेफ्टी असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर शामिल किए थे। अतिरिक्त सेफ्टी फीचर जुड़ने के बाद भी क्रैश टेस्ट में जिम्नी का कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। इसे सुरक्षा के मामले में पांच में से महज 3-स्टार रेटिंग मिली है।


एेसे हुअा टेस्ट

यूरो एनकैप के अनुसार क्रैश टेस्ट में जिम्नी के ड्राइवर एयरबैग को सही प्रेशर नहीं मिला, इस वजह से टेस्ट में इस्तेमाल हुई डमी का सिर स्टीयरिंग व्हील पर जाकर लग रहा था। आगे से हुए क्रैश टेस्ट के दौरान कार की डोर फ्रेम का भी खराब प्रदर्शन रहा। पीछे से हुए क्रैश टेस्ट में रियर सीट का प्रोटेक्शन अच्छा था।

 

Jeevan