GIIAS 2018 में पेश हुअा सुजुकी अर्टिगा का स्पोर्ट एडिशन

8/3/2018 6:23:20 PM

जालंधर- गैकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में सुजुकी ने अपनी नई अर्टिगा स्पोर्ट कॉन्सेप्ट MPV को पेश किया है। कंपनी ने इस कार में कई कॉस्मेटिक अपेडट किए गए हैं। इसमें स्मोक्ड हेडलैंप के साथ LED DRL, 16-इंच के अलॉय व्हील और ब्लैक्ड ग्रिल लगाए गए हैं। इसके अलावा इसमें अलग तरह के बॉडी किट, रूफ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर भी दिये गए हैं। कार की परफॉरमेंस में बढ़ावा करने के लिए इसकी व्हीलबेस और सस्पेंशन में बदलाव किया गया है। कंपनी ने अभी तक भारत में लांच होने वाली न्यू 2018 अर्टिगा के कीमतों की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि  इसे 6.5 से 7 लाख रुपए एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया जा सकता है।

 

 

इंजन

लेटेस्ट जेनरेशन अर्टिगा में 1.5-लीटर, फोर-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

 

 

फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो कार के एक्सटीरियर पार्ट में कई जगह क्रोम एक्सेंट्स का उपयोग किया गया है। साथ ही इसमें इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ORVMs लगे हैं। यह स्पोर्ट कॉन्सेप्ट एडिशन इंडोनेशिया में बिक रही लेटेस्ट जेनरेशन अर्टिगा MPV के टॉप-एन्ड वेरिएंट पर बेस्ड है। 2018 मारुति अर्टिगा MPV को सुजुकी के नए HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है।

 

 

इसके अलावा  मारुति अर्टिगा MPV में पैसेंजर की सुरक्षा के लिए ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ABS+EBD, ISOFIX चील्ड सीट एंकर, रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) दिए गए हैं।

Jeevan