Sony के इस हैडफोन में सामने आई बड़ी समस्या, यूजर्स परेशान

1/16/2019 10:03:05 AM

गैजेट डेस्कः Sony के प्रोडक्ट्स अपनी क्लाविटी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं, लेकिन इसका 1000X M3 नॉइज कैसलिंग हेडफोन ठंड के समय में सही ढंग से काम नहीं कर पा रहा है। इससे कन्ज्यूमर्स में इसे लेकर भरोसा खत्म होता चला जा रहा है। ऐसे तो यह हेडफोन बहुत ही बढ़िया है। यह USB-C से चार्ज होता है और इसकी साउंड क्वालिटी भी बेहतरीन है, लेकिन टेम्परेचर गिरने पर इसके कई फीचर्स सही तरीके से काम नहीं कर पा रहे हैं।

परफॉर्मेंस सही नहीं

वॉल्यूम और ट्रैक कंट्रोल के लिए बटन के बजाय इस हेडफोन दाहिने कप के बाहरी हिस्से पर टैप और स्वाइप जेस्चर से काम लिया जाता है। लेकिन टेम्परेचर कम होने पर इनका परफॉर्मेंस सही नहीं हो पाता है। इसका टच सेंसर काम नहीं करता और टैप करने, स्वाइप करने पर भी वह कमांड नहीं ले पाता है। वहीं, गर्मी में हेडफोन बेहतर तरीके से काम करता है  

कंपनी की प्रतिक्रिया

सोनी का कहना है कि M3s को डिसेंटली फंक्शन करने के लिए तैयार किया गया है, जो 0 डिग्री सेल्सियस (32 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर भी काम करने में सक्षम है, लेकिन वास्तव में कोल्ड वेदर में इसके फीचर्स सही तरीके से काम नहीं कर पा रहे, यह यूजर्स का कहना है। वहीं, सोनी ने कहा है कि वह इस मामले को देख रही है और प्रॉब्लम को फिक्स करने की कोशिश कर रही है। सोनी ने ट्विटर पर कस्टमर्स से कहा है कि वे हेडफोन को पहले ऑफ कर दें और फिर से उसे स्विच ऑन करें। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि हेडफोन में आउटर टच सेंसर में बग की समस्या आ गई हो, जिससे वह सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। 
 

Jeevan