गेमिंग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, Sony 19 नवंबर को भारत में लॉन्च कर सकती है नया PlayStation 5

9/20/2020 11:37:12 AM

गैजेट डैस्क: गेमिंग के शौकीनों को अपने गेमिंग कंसोल से अलग तरह का ही लगाव होता है। पूरी दुनिया में PlayStation और X-Box के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है और दोनों ब्रांड्स की अपनी-अपनी फैन फॉलोइंग है। अपने गेमिंग कंसोल को और बेहतर बनाते हुए सोनी अब नेक्स्ट जनरेशन PlayStation 5 (PS5) लॉन्च करने वाली है। इसकी लॉन्चिंग 12 नवंबर 2020 को अमेरिका, जापान, कनाडा, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया में होगी, जबकि अन्य देशों में इसे 19 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा।

Sony PlayStation 5 की कीमत 499.99 डॉलर और डिजिटल एडिशन की कीमत 399.99 डॉलर होगी। भारत में इसके ब्लू रे डिस्क वेरिएंट को 36,800 रुपये और डिजिटल एडिशन को 29,400 रुपये में लाया जा सकता है। Sony PlayStation 5 के प्री-ऑर्डर की शुरुआत कंपनी ने कर दी है।

PunjabKesari

आकर्षक डिजाइन और बेहद पावरपुल होगा यह गेमिंग कंसोल

कंपनी ने अपने “The Future of Gaming” इवेंट के दौरान एक वीडियो जारी की थी जिसमें इसके डिजाइन को दिखाया गया था। सफेद रंग का ये कंसोल बेहद स्लीक और स्टाइलिश है, वहीं इसे वर्टिकली भी रखा जा सकता है। इसमें छोटे विंग्स दिए गए हैं, जो हीट को दूर करने में मदद करेंगे। प्लेस्टेशन 5 के एक डिजिटल वर्जन को भी लाया जाएगा जिसमें 4K ब्लू रे डिस्क ड्राइव नहीं दी गई होगी। सोनी PlayStation 5 माइक्रोसॉफ्ट के नए कंसोल X-BOX Series X को कड़ी टक्कर देगा।

 

फीचर्स को लेकर आई कुछ अहम जानकारी

  1. फीचर्स की बात करें PS 5 और PS 5 डिजिटल एडिशन में डिस्क के अलावा कोई और अंतर नहीं है।
  2. दोनों के फीचर्स एक जैसे ही हैं। दोनों में ही ऑक्टाकोर AMD Zen 2 CPU का इस्तमाल किया गया है जोकि 3.5GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है।
  3. इसके अलावा इनमें 16GB GDDR6 रैम और 825GB की स्टोरेज दी गई है।
  4. एक्सटर्नल स्टोरेज के लिए NVMe SSD स्लॉट और USD HDD का यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे।
  5. दोनों ही गेमिंग कंसोल 4K रिजॉल्यूशन और 120fps को सपोर्ट करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static