4K वीडियो सपोर्ट और BIONZ X इमेज प्रोसेसर के साथ Sony का नया कैमरा लांच

10/27/2018 1:02:02 PM

गैजेट डेस्क- प्रसिद्व कैमरा निर्माता कंपनी सोनी ने भारत में अपना नया Cyber-Shot DSC-WX800 कैमरा लांच किया है। बताया जा रहा है कि यह नया कैमरा दुनिया का सबसे छोटा ट्रैवल हाई जूम कैमरा है। इसे 24-720mm हाई मैग्निफिकेशन जूम, लेटेस्ट BIONZ X इमेज प्रोसेसर और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा से लैस किया गया है। इसके अलावा, इसमें SteadyShot टेक्नोलॉजी है जो कैमरा से फोटो क्लिक करते समय हिलने से तस्वीर ब्लर ना हो जाए, इससे रोकती है। बता दें कि इस नए कैमरे की कीमत 34,990 रूपए है और यह कैमरा सोनी सेंटर्स, अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स और प्रमुख इलैक्ट्रोनिक स्टोर्स पर पूरे भारत में 29 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन्स

सोनी साइबर-शॉट DSC WX800 में 18.2-मेगापिक्सल का Exmor R Cmos सेंसर है और इसके लिए इसमें लेटेस्ट BIONZ X इमेज प्रोसेसर दिया गया है जोकि फास्ट काम करता है। कंपनी का कहना है कि इसमें बेहतर Eye ऑटोफोकस है जो सब्जैक्ट को सटीक ट्रैक करता है। वहीं कैमरा में 7.5 सेमी 180-degree घुमावदार LCD स्क्रीन है जिसकी मदद से आप सेल्फी या ग्रुप सेल्फी भी ले सकते हैं।


हाई मैग्निफिकेशन लेंस

यह साइबर-शॉट कैमरा ZEISS Vario-Sonnar T 24-720mm हाई मैग्निफिकेशन लेंस के साथ आता है जो ट्रैवल फोटोग्राफी में मददगार साबित होगी। वहीं इसमें एक Zoom Assist फंक्शन है जो यूजर्स को टेंपरेरी जूम आउट करने और टेलीफोटो रेंज में सब्जैक्ट शूट करने के दौरान उसे वाइडर एरिया में दिखाता है।


टच फोकस और टच शटर स्पीड फीचर

इसके साथ ही कैमरे में टच फोकस और टच शटर स्पीड फीचर है जिससे यूजर्स सब्जैक्ट को डायरेक्ट सिलेक्ट कर सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, NFC और वाईफाई जैसी सुविधा मिलती है, जिससे यूजर्स अासानी से डाटा को स्मार्टफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं।
 

Jeevan