स्मार्टवॉच खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ध्यान

4/17/2021 6:37:32 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप इन दिनों एक नई स्मार्टवॉच खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की सख्त जरूरत है। क्योंकि हो सकता है कि आप नई स्मार्टवॉच खरीद लें लेकिन यह बाद में आपके फोन को सपोर्ट ही न करे, तो ऐसे में आपके लिए समस्या पैदा हो सकती है। इसी लिए बेहतर है कि स्मार्टवॉच खरीदने से पहले आपको इसके बारे में थोड़ी जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए।

1.आपको एक ऐसी स्मार्टवॉच खरीदनी चाहिए जिसमें हेल्थ और फिटनेस को लेकर कई फीचर्स दिए गए हों। स्मार्टवॉच में रनिंग, स्विमिंग और हर्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स के अलावा ऑक्सीजन मॉनिटरिंग (SpO2) फीचर को भी महत्व दें।

2.स्मार्टवॉच खरीदने से पहले यह जरूर देख लें कि वह कौन से ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। ज्यादा तर स्मार्टवॉचिस एंड्रॉयड और आईओएस में से किसी एक वर्जन को सपोर्ट करती हैं। ऐसे में खरीदने से पहले ध्यान दें कि आपके पास फोन कौन सा है। उसी हिसाब से स्मार्टवॉच खरीदें।

3.कम कीमत वाली स्मार्टवॉच में आमतौर पर एलसीडी डिस्प्ले ही मिलती है, वहीं एप्पल और सैमसंग OLED डिस्प्ले पैनल देती हैं। ऐसे में आप अगर बजट कैटेगरी की स्मार्टवॉच खरीदने वाले हैं तो एमोलेड डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच ही खोजें क्योंकि यह धूप में भी काफी क्लीयर आंकड़े शो करती है।

4.आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी ऐसी स्मार्टवॉच का चयन करें जिसकी बैटरी लाइफ कम-से-कम एक सप्ताह की हो। ऐसी वॉच आपको 5000 रुपए की रेंज में मिल ही जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static