फेस्टिव सीज़न से पहले महंगे हो जाएंगे स्मार्टफोन्स, डिस्काउंट मिलने की भी नहीं है कोई उम्मीद!

9/3/2020 12:10:52 PM

गैजेट डैस्क: भारत में स्मार्टफोन्स इस फेस्टिव सीज़न से पहले महंगे हो सकते हैं। इसकी वजह यह है कि ज्यादातर स्मार्टफोन पार्ट्स की सप्लाई करने वाली कंपनियों की ओर से कंपोनेंट्स की कीमत 15 प्रतिशत तक बढ़ा दी गई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा होने से स्मार्टफोन्स की कॉस्ट 25 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद की जा रही है और ऐसे में नए फोन्स की कीमत ज्यादा भी हो सकती है। इसका असर फेस्टिव सीज़न सेल्स पर पड़ने की भी उम्मीद है।

भारत में अपने फोन्स आसानी से बेच रही चाइनीज़ कंपनियां

चाइनीज कंपनियां जैसे कि शाओमी, वीवो, ओप्पो, रियलमी और वनप्लस बिक्री के मामले में आसानी से अपने स्मार्टफोन्स भारत में बेच रही हैं, लेकिन अब फेस्टिव सीजन के चलते हो सकता है कि ये कंपनियां आपको कोई डिस्काउंट न दें। इसकी वजह पार्ट्स महंगे होना है।

बढ़ा दिया गया है प्रोडक्शन

भारत में लोगों ने बॉयकॉट चाइनीज़ प्रोडक्ट अभियान चलाया था। हैरानी की बात तो यह है कि इन्हीं दिनों में भारतीयों ने ही चाइनीज़ कंपनियों के प्रोडक्ट्स भी खरीदें हैं। यही कारण है कि कंपनियां अपने फोन्स भारत में बेच पाने में सफल रही हैं। इससे पता चलता है कि स्मार्टफोन यूजर्स सोशल मीडिया पर बोलते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं।

चीनी स्मार्टफोन्स भारत में आसानी से बिक रहे हैं इसी वजह से एक्सपर्ट्स का कहना है कि फेस्टिव सेल के लिए कंपनियां अभी से अपनी इन्वेंटरी तैयार कर रही हैं और डिवाइसेज की प्रोडक्शन भी बढ़ा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static