CES 2020: शरीर के तापमान के हिसाब से खुद ब खुद गर्म व ठंडा होता है यह मैट्रेस

1/6/2020 1:28:30 PM

गैजेट डैस्क: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) को इस साल 7 से 10 जनवरी तक अमरीका के राज्य नेवादा में स्थित लास वेगास कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। इवेंट के शुरू होने से पहले ही नई टैक्नोलॉजी पर आधारित इलैक्ट्रोनिक्स प्रोडक्ट्स दुनिया के सामने आने शुरू हो गए हैं जिनमें से Climate360 mattress को काफी लोकप्रियता मिल रही है। 

  • बहुत से लोगों को सोना पसंद होता है ऐसे में मैट्रेस काफी अहम भूमिका निभाता है। इवेंट में Climate360 mattress को शोकेस किया गया है जोकि "microclimates" टैक्नोलॉजी से बना है। ये तकनीक आपके शरीर के तापमान के अनुकूल गद्दे का तापमान करने में मदद करती है। इसकी निर्माता अमरीकी कम्पनी स्लीप नम्बर ने बताया है कि इसका उपयोग करने पर स्मार्टफोन एप पर आपको डेली रिपोर्ट्स मिलेंगी जिससे आपको पता लगेगा कि आप कितना बेहतर सो रहे हैं। इस रिपोर्ट में हार्ट रेट वेरियाबिलिटी, रिदम और ब्रीथिंग से जुड़ी जानकारी भी मौजूद होगी। 

कम्पनी ने कहा है कि क्लाइमेट 360 मैट्रेस में अभी SleepIQ टैक्नोलॉजी को शामिल किया जाना बाकी है जो आपको बताएगी कि आप कैसे बेहतर नींद ले सकते हैं व कितने समय तक रोज सो रहे हैं। इसके वर्ष 2021 तक बाजार में आने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static