Viral हुआ TikTok पर नया खतरनाक चैलेंज, गर्दन और सिर की हड्डी टूटने का है डर (देखें वीडियो)

2/17/2020 1:35:39 PM

गैजेट डैस्क: टिकटॉक पर एक ऐसा खतरनाक चैलेंज वायरल हो रहा है जो लोगों की जान तक ले सकता है। यह चैलेंज टिकटॉक यूजर्स के मां-बाप के लिए चिंता का विषय बन गया है। इस चैलेंज का नाम ‘स्कल ब्रेकर’ है। इसमें लोग कुछ ऐसी हरकत करते हैं जिससे गर्दन और सिर की हड्डी टूटने का खतरा बढ़ जाता है। आइये जानते हैं इस अजीबोगरीब चैलेंज के बारे में...

क्या है Skull Breaker चैलेंज

इस चैलेंज को करने के लिए तीन लोगों की जरूरत होती है। तीनों जब एक कतार में खड़े हो जाते हैं तो पहले साइड वाले दोनों लड़के जम्प करते हैं। जिसे बाद बीच वाले को भी ऐसे ही कूदने को कहा जाता है और जैसे ही वे कूदता है तो दोनों साइड वाले लड़के उसके पैरों पर किक मार देते हैं, जिसकी वजह से वह पीठ के बल जमीन पर गिर जाता है। इस दौरान उसके सिर और गर्दन में भी गंभीर चोट लगने का खतरा बढ़ जाता है।

PunjabKesari

मां-बाप हुए परेशान

टिकटॉक यूजर्स के मां-बाप इस चैलेंज से बहुत परेशान हैं। क्योंकि इससे जानलेवा चोट लगने का खतरा है। ये एप इतनी लोकप्रिय है कि यहां भी इसे वायरल होने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा। ऐसे में ज़रूरी है कि बच्चों को जागरूक किया जाए।

स्पेन से शुरू हुआ है ये चैलेंज

स्कल ब्रेकर चैलेंज स्पेन से शुरू हुआ है जहां लड़कियों ने इस चैलेंज का वीडियो बना कर पोस्ट किया। वीडियो वायरल होते ही लोगों के जख्मी होने की खबरें सामने आने लगीं। इस चैलेंज से ज़्यादातर यूरोप और अमरीका के यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

 


Hitesh

Related News