Paris Motor Show 2018: Skoda ने अपनी नई एसयूवी Kodiaq RS का किया खुलासा, मिलेगा दमदार इंजन

10/3/2018 4:21:37 PM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने अपनी नई एसयूवी Kodiaq RS का खुलासा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इसमें स्कोडा की अभी तक की कारों में सबसे पावरफुल डीजन इंजन दिया गया है। स्कोडा का दावा है कि यह दमदार एसयूवी मात्र 7 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके अलावा कई फीचर्स को शामिल किया है जो इसे काफी बेहतरीन बना रहे हैं। हालांकि कंपनी ने अभी कोडिएक आरएस की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है। 

2.0-लीटर का दमदार इंजन

स्कोडा ने अपनी इस कार में 2.0-लीटर बायटर्बो डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन दिया है जोकि 240hp की पावर और 500Nm पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। स्कोडा कोडिएक आरएस के इंजन को 7-स्पीड, ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यह वैरिएबल ऑल-वील-ड्राइव के माध्यम से चारों वील को पावर देता है। बताया जा रहा है कि इससे यह कार रफ्तार के शौकिनों को अपनी और अाकर्षित करने में कामयाब होगी। 


डिजाइन

कंपनी ने कार में अल्कंटारा-कवर्ड सीट और कार्बनफाइबर-इफेक्ट इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। दमदार एसयूवी में एम्बिएंट एलईडी लाइटिंग, टिंटेड विंडो, ब्लैक रूफ लाइनिंग और स्टेनलेस स्टील पेडल भी देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी में एम्बिएंट एलईडी लाइटिंग, टिंटेड विंडो, ब्लैक रूफ लाइनिंग और स्टेनलेस स्टील पेडल भी देखने को मिलेंगे। 

डाइनैमिक साउंड बूस्ट

कोडिएक आरएस एसयूवी में डाइनैमिक साउंड बूस्ट दिया गया है, जो किसी भी स्कोडा में पहली बार देखने को मिलेगा। इसमें छह ड्राइव मोड और इलेक्ट्रॉनिकली अजस्ट होने वाले शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं।

शानदार केबिन

केबिन की बात करें तो इसमें अल्कंटारा-कवर्ड सीट और कार्बनफाइबर-इफेक्ट इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। कोडिएक आरएस एसयूवी स्कोडा के परफार्मेंस लाइन-अप में दूसरी कार होगी। अभी इस लाइन-अप में इसके पास Octavia RS ही है। 
 

Jeevan