SDC 2018: सैमसंग के स्मार्टफोन्स में देखने को मिलेगा नया इंटरफेस

11/8/2018 2:22:45 PM

गैजेट डेस्क- सैमसंग ने अपनी 2018 वार्षिक डिवैल्पर कॉन्फ्रेंस में कई बड़ी व महत्वपूर्ण घोषणाएं की। इस इवेंट को सैनफ्रंसिस्कों के मोस्कोनी (Moscone) वेस्ट कन्वेंशन सेंटर में 7 से 8 नवम्बर तक आयोजित किया जा रहा है। दो दिनों तक चलने वाली इस कानफ्रैंस के दौरान कम्पनी ने अपने पहले फ्लैक्सीबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को पेश किया वहीं पहली बार इसके लाजवाब डिजाइन को लोगों के सामने दिखाया। इवेंट के दौरान कम्पनी ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वो जल्दी ही अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स गैलेक्सी S9 व S9 प्लस और नोट 9 के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई अपडेट को जारी कर देगी। कंपनी के अनुसार वो ये अपडेट अगले साल जनवरी 2019 में इन स्मार्टफोन्स के लिए पेश कर देगी। इसके साथ ही सैमसंग द्वारा जानकारी दी गई है कि वो अपने यूजर इंटरफेस को पूरी तरह से बदल रही है, जोकि अब एक नए नाम 'One UI' के साथ होगा।

यूजर इंटरफेस में बदलाव

कंपनी के अनुसार ''सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर जब एकसाथ मिलकर काम करेंगे तो आपको केवल एक चीज की जरूरत पड़ेगी कि अपने फोन को ऐसे एक्सपीरियंस के साथ देखें व प्रयोग करें जोकि एकदम आपके दूसरे नेचर सा ही लगेगा।''

टेस्टिंग

नए वन UI की बीटा टेस्टिंग इस महीने के आखिर तक टेस्टर्स के लिए शुरु हो जाएगी। कंपनी वन UI का बीटा वर्जन पहले चरण में अमेरिका, जर्मनी और साउथ कोरिया में जारी किया जाएगा। वहीं भारत, चीन, फ्रांस, पोलेंड, स्पेन और यूके आदि में ये बीटा प्रोग्राम दूसरे चरण में पेश किया जाएगा।

नए यूजर इंटरफेस के फीचर्स

इस नए यूजर इंटरफेस में यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलगें जिसमें कंपनी का कहना है कि ये एक हाथ से भी प्रयोग करने में एकदम नैचुरल और कंफर्टेबल है। इस नए UI में नए रि-डिजाइन किए गए कंट्रोल्स हैं जोकि बॉटम में हैं, वहीं साथ ही इसमें बड़ा सा सर्च बॉक्स भी दिया गया है जोकि पहले से अधिक आसान नेवीगेशन सिस्टम के साथ है। एेसे में देखना होगा कि इस बदलाव के साथ कंपनी यूजर्स को अपनी और कितना अाकर्षित कर पाती है।

Jeevan