सैमसंग 6 सितंबर को दक्षिण कोरिया में Galaxy Fold लॉन्च करेगा

9/6/2019 12:24:50 PM

गैजेट डेस्क : सैमसंग ने गुरुवार को कहा कि उसका पहला 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड दक्षिण कोरिया में 6 सितंबर यानी आज लॉन्च होगा। 
दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता ने कहा कि डिवाइस की कीमत 1,977 डॉलर होगी।

सैमसंग का हाई रेटेड फोल्डेबल हैंडसेट मूल रूप से अमेरिकी बाजार में अप्रैल में लॉन्च होने वाला था लेकिन सैंपल मॉडल्स  में स्क्रीन डिफेक्ट का पता लगाने में देरी हो हुई जिसके चलते यह वहां निर्धारित समय पर लॉन्च नहीं हो पाया।

सैमसंग ने कहा कि वह ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित चुनिंदा देशों में गैलेक्सी फोल्ड के 5G और LTE वर्जन मॉडल्स की पेशकश करेगा लेकिन रिलीज डेट को लेकर कोई एलान नहीं किया। सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन के ज़रिये स्मार्टफोन बाजार में नवीनता दिखाने के अपने प्रयास के तहत एक नए युग के फ़ोन की शुरूआत करने का वादा किया है।


 

Galaxy Fold के साथ कई ऑफर्स देगी सैमसंग 

 

 

कंपनी ने जुलाई में घोषणा की थी कि वह सितंबर में गैलेक्सी फोल्ड को बेचने के लिए तैयार होगी, जिसमें मजबूती के साथ बदलाव किए जाएंगे जो शुरूआती कस्टमर्स को प्रॉब्लम के तौर पर लग रहे थे। सैमसंग अपने यूज़र्स के लिए एक प्रोग्राम प्रदान करेगा जिसमें कंपनी अपने बयान के अनुसार, साल में एक बार डिस्प्ले स्क्रीन की रिपेयर की लागत का 70 प्रतिशत कवर करेगी। 


सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में आईटी एंड मोबाइल कम्युनिकेशंस डिवीजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीजे कोह ने कहा, "उपभोक्ताओं ने बड़ी स्क्रीन साइज पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है,और गैलेक्सी फोल्ड के क्रांतिकारी फॉर्म फैक्टर ने पोर्टेबिलिटी को हटाए किए बिना अधिक बड़ी स्क्रीन प्रदान की है।"

 

 

पिछले महीने, चीनी प्रतिद्वंद्वी हुआवेई टेक्नोलॉजीज कंपनी लिमिटेड ने अपने स्वयं के पहले फोल्डेबल फोन के सितंबर में लॉन्च की योजना को विलंबित कर दिया था। इस साल का यह दूसरा स्थगन है, क्योंकि यह अमेरिकी व्यापार ब्लैकलिस्ट हो चुका है। 

 

दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े मोबाइल टेलीकॉम ऑपरेटर एसके टेलीकॉम कंपनी लिमिटेड ने गुरुवार को भी कहा कि उसने गैलेक्सी फोल्ड की बिक्री की जल्द उम्मीद की है ताकि 5 जी ग्राहकों की संख्या बढ़े महँगी इसके अलावा कीमत वाले फोल्डिंग फोन के लिए डिस्काउंट और बीमा योजना की पेशकश की जा सकती है। 

Edited By

Harsh Pandey