पहले से बेहतर हो जाएगी स्मार्टफोन फोटोग्राफी, अब आएगा 64MP का कैमरा

5/11/2019 10:28:14 AM

गैजेट डैस्क : पिछले 6 महीनों में सबसे ज्यादा 48MP कैमरे वाले स्मार्टफोन्स ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इसी बात पर ध्यान देते हुए सैमसंग ने 64MP कैमरा सैंसर को जल्द लाने की जानकारी दी है। सैमसंग ने कहा है कि यह कैमरा सैंसर आकार में थोड़ा बड़ा होगा, जो 64MP की हाई रेसोलुशन वाली तस्वीरों को कैप्चर करने में मदद करेगा। 

लो लाइट में भी आएंगी बेहतरीन तस्वीरें

ISOCELL Bright GW1 नामक यह कैमरा सैंसर लो लाइट में भी लाजवाब तस्वीरों को कैप्चर करेगा। वहीं ज्यादा रोशनी वाले इलाके में तस्वीर क्लिक करने पर यह कैमरा उसमें लाजवाब कलर शो करने में काफी मदद करेगा। 

नई टैक्मोलॉजी के साथ आएगा यह कैमरा सैंसर 

इस 64MP कैमरा सैंसर में सुपर फेस डिटैक्शन ऑटो फोकस टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है, वहीं यह कैमरा 480 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से वीडियो को रिकार्ड करने में भी सक्षम है। 

  • आपको बता दें कि इस वक्त 48MP के कैमरे को कई कॉमन स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां जैसे कि सैमसंग, हुवावेई, ओप्पो, वीवो और शाओमी आदि दे रही हैं। ऐसे में सैमसंग ने अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

कम्पनी का बयान

सैमसंग ने कहा है कि इन सैंसर्स की मास प्रोडक्शन इस साल की दूसरी छमाही में शुरू की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि साल 2019 के आखिर तक हमें 64MP कैमरे से लैस स्मार्टफोन्स देखने को मिलेंगे।

Hitesh