Samsung अगले साल लांच करेगी अपना पहला 5G फोन, फोल्डेब्ल स्मार्टफोन भी लाने की योजना

10/26/2018 12:23:51 PM

गैजेट डेस्क- दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग भारत में 5जी सर्विस को लांच करने के योजना बना रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी भारत में अगले साल की पहली तिमाही में दूरसंचार विभाग (डीओटी) के सहयोग से व्यापक पैमाने पर 5जी का परीक्षण शुरू करेगी। यानी अाने वाले समय में इंटरनेट यूजर्स को अब 5-जी सर्विस का लाभ मिलने वाला है। इसके साथ ही कंपनी अपने फोल्डेबल (मुड़नेवाला) स्मार्टफोन को भी लांच करने की योजना बना रही है। 


डिजिटलीकरण

वहीं सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के नेटवर्क बिजनेस प्रमुख व प्रेसिडेंट योंगकी किम ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2018 के उद्घाटन अवसर पर अपने संबोधन में कहा, "नए व डिजिटलीकरण भारत में स्मार्ट फैक्टरी, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट एग्रीकल्चर (कृषि) लाने में 5जी की अहम भूमिका होगी।"

IMC-2018

अापको बता दें कि आईएमसी-2018 में सैमसंग ने अपने 5जी तकनीक की प्रदर्शनी लगाई है जिसमें यह बताया गया है कि 5जी समाधान से किस प्रकार 5जी समर्थित व्यापार मॉडल व परिदृश्य को समर्थ बनाया जा सकता है। इसके साथ ही 5जी होम ब्रांडबैंड, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट कृषि में इसकी उपयोगिता दर्शाई गई है। 


फोल्डेबल स्मार्टफोन

रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्टफोन ट्रेडिशनल फ्लिप फोन की तरह ही होगा, जिसमें हैंडसेट के दोनों हिस्सों को एक हिंज की मदद से जोड़ा जाएगा। लेकिन दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज मोड़ पर भी वास्तविक डिस्प्ले देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। माना जा रहा है कि इस नए फोन से कंपनी एप्पल और अन्य कंपनियो को कड़ी टक्कर देगी। 


 

Jeevan