बिना पावर केबल के लांच हो सकता है Samsung का वायरलेस टीवी

3/7/2019 1:12:50 PM

गैजेट डेस्क- दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung अब अपने LED TV की रेंज में एक ऐसा टीवी लांच करने का सोच रही है जो बिना किसी वायर के काम करेगा। बताया जा रहा है कि सैमसंग के इस वायरलेस टीवी में किसी प्रकार के तार का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। यहतक की पावर सप्लाई के लिए भी इसे पावर सॉकेट से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सैमसंग अपने वायरलेस टीवी के आइडिया पर अभी काम कर रही है। सैमसंग की मानना है कि अगर स्मार्टफोन्स को पूरी तरह से वायरलेस किया जा सकता है, तो टीवी को भी वायरलेस बनाने में कोई खास परेशानी नहीं आनी चाहिए।

हाल ही में लेट्सगोडिजिटल ने सैमसंग द्वारा फाइल किए गए इस वायरलेस टीवी के डिजाइन पेटेंट को पब्लिश किया है। कहा जा रहा है कि सैमसंग टीवी के वायर्स को वायरलेस पावर ट्रांसीवर से रिप्लेस कर देगी। इस टीवी में फोन की बैटरी की तरह ही सैमसंग एक रिचार्जेबल पावर बार का इस्तेमाल करेगी जो टीवी को करंट देगा। इस पावर बार को टीवी के रियर में प्लेस किया जाएगा।

ये पावर बार फोन की बैटरी की तुलना में काफी पावरफुल होगा। टीवी को चार्ज करने का तरीका स्मार्टफोन्स के वायरलेस चार्जिंग से मिलता-जुलता होगा।सैमसंग वायरलेस टीवी में इस्तेमाल किए जाने वाले पावर बार में टीवी के स्पीकर्स मौजूद रहेंगे। पेटेंट में कहा गया है कि इस पावर बार के दोनों एंड पर ट्विन स्पीकर सेटअप दिया जाएगा। बता दें कि इस डिवाइस की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसकी लांचिंग के बाद ही सामने आएगी।

Jeevan