नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा सैमसंग, पीछे होगी सेकंडरी स्क्रीन!

6/24/2018 12:31:16 PM

जालंधर- पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए सैमसंग के फोल्डेबल मोबाइल के संबंध में एक नई जानकारी सामने अाई है जिसमें बताया गया है कि कंपनी एक अलग तरह के स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो ड्यूल डिस्प्ले होंगे लेकिन यह एक ही ब्लॉक में लगे होंगे। जानकारी के मुताबिक, कंपनी द्वारा फाइल किए गए पेटेंट में कुछ iPhone X जैसा फ्रंट में बेजल लेस वाला स्क्रीन वाला स्मार्टफोन बताया गया है। फोन के पिछले आधे हिस्से  में एक दूसरी स्क्रीन भी लगाई जाएगी जबकि रियर कैमरा और फ्लैश सेटअप फोन में टॉपलेफ्ट कॉर्नर पर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

 

इसके अलावा अभी तक यह कन्फर्म नहीं है कि सैमसंग सेकंडरी स्क्रीन के साथ क्या करने जा रहा है। वहीं पेटेंट में यह भी पता चला है कि सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक नहीं होगा। फोटो में स्मार्टफोन में 2 स्पीकर ग्रिल्स और नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिखाई दे रहा है।अापको बता दें कि इससे पहले एलजी ने अपने फोन में अपने स्क्रीन में मेन स्क्रीन के ऊपर टिकर डिस्प्ले पेश किया गया था।

 

 

वहीं चीन की स्मार्टफोन कंपनी Meizu ने भी अपने प्रो 7 स्मार्टफोन के साथ इस आइडिया को पेश किए जाने की कोशिश की थी। इस स्मार्टफोन में एक वर्टिकल डिस्प्ले स्ट्रिप रियर कैमरा के नीचे दी गई है। दूसरी और आगे और पीछे ड्यूल स्क्रीन के साथ एक और स्मार्टफोन योटाफोन आता है। एेसे में देखना होगा कि सैमसंग इस फोन में कौन सी नई तकनीक को शामिल करती है।  

Punjab Kesari