सैमसंग ने Galaxy S10 सीरीज के तहत चार स्मार्टफोन किए लॉन्च, जानें कीमत

2/21/2019 4:17:58 AM

गेजैट डेस्कः इस साल कंपनी अपनी S-सीरीज की 10वीं सालगिराह मना रही है और इस मौके पर कंपनी ने Unpacked इवेंट इस सीरीज में कुछ नए डिवाइस लॉन्च किए हैं, जिनमें Galaxy S10e, Galaxy S10, Galaxy S10 Plus और S10 5G शामिल हैं। नए स्मार्टफोन लेटेस्ट चिपसेट और ज्यादा रैम और स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किए गए हैं। इसमें ना केवल रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर लेटेस्ट है, बल्कि कंपनी ने पहले के मुकाबले बेहतर कैमरा और बड़ी बैटरी भी जोड़ी है।

स्मार्टफोन 21 फरवरी से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएंगे और इनकी सेल मार्च में शुरू की जाएगी। जो ग्राहक गैलेक्सी S10 या गैलेक्सी S10+ को प्री-ऑर्डर करेंगे उन्हें गैलेक्सी Buds ट्रूली वायरलैस इयरबड्स फ्री मिलेंगे। आईए जानते हैं इन चारों स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स-

सैमसंग Galaxy S10: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

सीरीज के स्टैंडर्ड मॉडल गैलेक्सी S10 की बात करें तो इसमें 6.1-इंच डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले HD+ AMOLED है और इसमें QHD+ रिजॉल्यूशन के साथ 19:9 का एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। Galaxy S10e के जैसे ही इसमें भी 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट दिया गया है। साथ ही इसको 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट में भी लॉन्च किया गया है।

इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 16-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर शामिल हैं। इसके अलावा इसमें 10-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को 3,400mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है और इसमें वायरलैस चार्जिंग, रिवर्स वायरलैस चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। 

सैमसंग Galaxy S10+: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

बात करें इस सीरीज के सबसे हाई-एंड स्मार्टफोन Galaxy S10+ की तो इस स्मार्टफोन में ज्यादातर फीचर्स Galaxy S10 के जैसे ही है। गैलेक्सी S10 के मुकाबले इसमें केवल स्क्रीन साइज, बैटरी और फ्रंट कैमरा की स्पेसिफिकेशंस अलग है। स्मार्टफोन 6.3-इंच QHD+ डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें Corning Gorilla Glass 6 की प्रोटेक्शन दी गई है। स्मार्टफोन के फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 10-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्स कैमरा सेंसर का कॉम्बो शामिल है। स्मार्टफोन 4,100mAh बैटरी के साथ आता है।

स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसमें एक 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट है। इसके बाद एक 8जीबी रैम और 512जीबी स्टोरेज आता है और आखिर में 12जीबी रैम और 1टीबी स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन का सबसे हाई-एंड वेरिएंट luxurious ceramic White or Black कलर में पेश किया गया है। 

सैमसंग Galaxy S10e: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी S10e इन चार स्मार्टफोन्स में सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। यह 5.9-इंच HD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 2280 x 1080 पिक्सल का रिजॉल्यूशन है और इसमें 19:9 का एस्पेक्ट रेश्यो है। डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटोक्शन के साथ आती है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 855 Soc, 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके साथ ही इसका एक 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन को भारत में Exynos 9820 SoC के साथ लॉन्च किया गया है।

स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12-मेगापिक्सल सेंसर + 16-मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें सेल्फी के लिए 10-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन 3,100mAh बैटरी के साथ आता है और इसमें वायरलैस चार्जिंग, रिवर्स वायरलैस चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। सैमसंग ने स्मार्टफोन के साइड में दिए पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

सैमसंग Galaxy S10 5G: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

साउथ कोरिया, USA और कुछ यूरोपीयन देशों के लिए Galaxy S10 का एक स्पेशल वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है। यह स्पेशल मॉडल 5G सपोर्ट के साथ आएगा। इसका नाम कंपनी ने Galaxy S10 5G रखा है। स्मार्टफोन 6.7-इंच डिस्प्ले के साथ आता है और यह गैलेक्सी फ्लैगशिप में आने वाली डिस्प्ले में अब तक की सबसे बड़ी डिस्प्ले है। स्माटफोन में चार कैमरों का सेटअप शामिल है और इसमें 4,500mAh बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसकी स्पेसिफिकेशंस Galaxy S10+ जैसी ही है।

Pardeep