सैमसंग के इस फोन में सामने आई अजीबोगरीब समस्या, अपने आप टूट गया कैमरा ग्लास

4/30/2020 1:36:48 PM

गैजेट डैस्क: सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अपने सबसे प्रीमियन स्मार्टफोन गैलेक्सी S20 अल्ट्रा को लॉन्च किया था। इस फोन को लेकर कम्पनी को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन इसमें सामने आई दिक्कत ने कम्पनी के साथ-साथ ही यूजर्स की चिंता भी बढ़ा दी है। सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के मुताबिक S20 अल्ट्रा में अब बिना वजह रियर कैमरा ग्लास के टूटने की समस्या आ रही है। इसके बारे में कई यूजर्स ने कम्पनी के ऑफिशल फोरम पर शिकायतें भी की हैं। अजीब बात यह है कि इन यूजर्स का डिवाइस कभी भी कहीं गिरा नहीं था। यूजर्स ने कहा है कि इतने महंगे फोन में इस तरह की दिक्कत आना काफी निराशाजनक बात है।

अचानक ही टूटा ग्लास

आपको बता दें कि यूजर्स को यह दिक्कत एक महीने से सामने आ रही है। सबसे पहले कम्पनी के अमेरिकी फोरम पर यूजर्स ने इसके बारे में शिकायतें की थीं। कुछ यूजर्स का कहना है कि ग्लास टूटने का कारण फोन का बड़ा रियर कैमरा बंप है, क्योंकि फोन में जूमिंग की समस्या आती थी। फोन का क्रैक धीरे-धीरे बड़ा हो गया। वहीं कुछ का कहना है कि कैमरा ग्लास अचानक से टूट गया जिससे कैमरा बंप में एक बड़ा सा होल बन गया।

कम्पनी ने नहीं मानी अपनी गलती

सैमसंग की बात करें तो कम्पनी इसे एक कॉस्मेटिक डैमेज बता रही है और इसे फोन की स्टैंडर्ड वॉरंटी का हिस्सा नहीं कहा जा रहा। यानी यूजर को इसे ठीक करवाने के लिए अपनी जेब से पैसे देने पड़ेंगे। कम्पनी ने फिलहाल इस समस्या के बारे में ज्यादा डीटेल में बात नहीं की है।

Hitesh