सैमसंग ने लॉन्च किया IoT-इनेबल्ड स्मार्ट रेफ्रिजरेटर

3/24/2021 6:11:02 PM

गैजेट डैस्क: कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने IoT-इनेबल्ड फैमिली हब, स्पेसमैक्स साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर को भारत में लॉन्च किया है। उपभोक्ता को अपनी मनमर्ज़ी से दही जमाने की सुविधा देने वाला दुनिया का पहला रेफ्रिजरेटर कर्ड मास्ट्रो अब 673 लीटर और 692 लीटर की स्पेसमैक्स सीरीज़ में भी उपलब्ध होगा।

कर्ड मास्ट्रो फैमिली हब का IoT फीचर आपको कभी भी और कहीं से भी स्मार्ट थिंग्स ऐप के माध्यम से दही जमाने की सेटिंग्स में अपने अनुकूल बदलाव करने की सुविधा देता है। इनके अलावा सैमसंग ने 845 लीटर की विशाल क्षमता का एक साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर भी लॉन्च किया है।

सैमसंग इंडिया में कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिज़नेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, “सैमसंग में हम ऐसे प्रभावशाली इनोवेशन में यकीन करते हैं जो जिंदगियों को बदल सकें। हमारे कर्ड मास्ट्रो रेफ्रिजरेटर को उपभोक्ताओं से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिससे भारत में नंबर 1 रेफ्रिजरेटर ब्रांड के तौर पर हमारी स्थिति और मज़बूत हुई है। उपभोक्ताओं में विशाल क्षमता के रेफ्रिजरेटरों की मांग और हमारी कर्ड मास्ट्रो टेक्नोलॉजी की लोकप्रियता को देखते हुए हमने इसे अपने IoT-इनेबल्ड कर्ड मास्ट्रो फैमिली हब और स्पेसमैक्स™ कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटरों में भी इस तकनीक को दिया है। हमें भरोसा है कि इस लॉन्च से हमारे उपभोक्ताओं की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकेगा।”

कीमत, ऑफर और उपलब्धता

कर्ड मास्ट्रो फैमिली हब रेफ्रिजरेटर (673 लीटर) सैमसंग.कॉम, अमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट और क्रोमा, रिलायंस डिजिटल तथा विजय सेल्स सहित पूरे भारत के रिटेल साझेदारों के ऑनलाइन स्टोर पर 23 मार्च से 31 मार्च 2021 के दौरान प्री-बुकिंग ऑफर में 1,87,990 रुपए की विशेष कीमत पर उपलब्ध है।

कर्ड मास्ट्रो फैमिली हब रेफ्रिजरेटर की खरीद पर खरीदारों को 6,000 रुपये तक कैशबैक के साथ उपहार स्वरूप एक सैमसंग गैलेक्सी S20 FE (फैन एडिशन) मिलेगा।

रियल स्टेनलेस और ब्लैक मैट में उपलब्ध स्पेसमैक्स कर्ड मास्ट्रो (692 लीटर) रेफ्रिजरेटर की शुरुआत तमाम अग्रणी रिटेल स्टोर में 93,990 रुपए से होती है। विशाल क्षमता (845 लीटर) वाला यह साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर सभी अग्रणी रिटेल स्टोर में 101,990 रुपए पर खरीदा जा सकता है। सैमसंग साइड-बाई-साइड 50% तक बिजली बचत करने वाले डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी कम्प्रेशर पर 10-साल की वारंटी के साथ आता है।

PunjabKesari

कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ रेफ्रिजरेटर की विशेषताएं

कर्ड मास्ट्रो™

कर्ड मास्ट्रो™ का इस्तेमाल करते हुए उपभोक्ता को दूध उबाल कर ठंडा करना होता है और उसमें जोरन (बहुत थोड़ी मात्रा में दही) डालना होता है, जबकि कर्ड मास्ट्रो इस प्रक्रिया के सबसे कठिन चरण – किण्वन (फर्मेंटेशन) को पूरा करता है। यह न सिर्फ दही को फर्मेंट करता है, बल्कि उसे स्टोर भी करता है। कर्ड मास्ट्रो अलग-अलग मौसमों में दही जमाने की तमाम मुश्किलों का अंत करते हुए हर बार एक सी गुणवत्ता और सततता के साथ दही जमाता है। कर्ड मास्ट्रो दही जमाने की प्रक्रिया को 6.5 से 7.5 घंटों में पूरा करता है – नरम दही के लिए 6.5 घंटे और ज़्यादा ठोस दही के लिए 7.5 घंटे।

जिंदगी को कनेक्ट कर आसान बनाना

कर्ड मास्ट्रो फैमिली हब का बिल्ट-इन व्यू इनसाइड कैमरा यूज़र को बिना रेफ्रिजरेटर खोले फैमिली हब स्क्रीन पर मल्टी-फिंगर स्वाइप के ज़रिए अंदर की एक झलक पाने की सुविधा देता है। यदि आप रेफ्रिजरेटर के पास नहीं हों, या शॉपिंग कर रहे हों, तो उस समय भी स्मार्टथिंग्स ऐप का उपयोग कर आप उसके अंदर रखे पदार्थों का जायज़ा ले सकते हैं। यह रेफ्रिजरेटर आपको शॉपिंग लिस्ट, फूड मेमो इत्यादि तैयार करने, और अंदर रखे खाद्य पदार्थों की एक्सपायरी डेट को डिजिटली अंकित करने और उसका रिमाइंडर सेट करने की भी सुविधा देता है।

PunjabKesari

कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ अपनी बिल्ट-इन स्क्रीन के माध्यम से परिवार के सभी सदस्यों के बीच के भावनात्मक बंधन को और मज़बूत करता है, और इसे ह्वाइटबोर्ड, मेमो और यहां तक कि फोटो एल्बम की तरह इस्तेमाल कर परिवार के सामूहिक कार्यक्रमों को और व्यवस्थित किया जा सकता है। परिजन इस रेफ्रिजरेटर के ज़रिए एक-दूसरे को कॉल कर सकते हैं, और आपस में फोटो तथा नोट भी साझा कर सकते हैं। यहां तक कि वे फैमिली हब ऐप (गूगल, MS365 के साथ सिंक किया हुआ) के ज़रिए आपस में कैलेंडर भी शेयर और अपडेट कर सकते हैं।

घर पर मौज-मस्ती करने के नए तरीके खोजना

यूज़र्स फैमिली हब स्क्रीन पर अपने पसंदीदा कार्यक्रम देखने के लिए अपने सैमसंग स्मार्ट टीवी तथा स्मार्टफोन का मिरर प्राप्त कर सकते हैं या फिर सीधे वहीं वेब ब्राउज़र, लाइव रेडियो ऐप या स्पॉटिफाय, गाना.कॉम और ट्यूनइन के ज़रिए लाखों गानों में से अपनी पसंद का चुनाव कर सकते हैं। नए फैमिली हब में 25-वाट का प्रीमियम स्पीकर भी है, जिसकी आवाज़ बास में गहरी और मध्यम-दूरी के भीतर काफी समृद्ध है।

PunjabKesari

नया कर्ड मास्ट्रो™ फैमिली हब™ भोजन से जुड़े सम्पूर्ण अनुभव को आपके अनुकूल बनाने वाले फीचर मील प्लानर के साथ अब पहले के मुकाबले ज़्यादा व्यवस्थित है। यह आपके द्वारा सेट किए हुए डायटरी (भोजन संबंधी) प्राथमिकताओं के आधार पर स्मार्ट रेसिपी के सुझाव देता है, रेफ्रिजरेटर में रखे पदार्थों के आधार पर आपको पूरे हफ्ते का मील प्लान तैयार करने में मदद करता है और आपके लिए शॉपिंग लिस्ट भी तैयार करता है।

स्पेसमैक्स™ टेक्नोलॉजी उच्च-क्षमता वाले इंसुलेशन की न्यूनतम मात्रा का इस्तेमाल कर रेफ्रिजरेटर की भीतर दीवारों को काफी पतला रखने में मदद करती है। इसका सीधा मतलब भंडारण क्षमता में और बढ़ोतरी है। एक आकर्षक और सरल डिज़ाइन के लिए कर्ड मास्ट्रो फैमिली हब में खूबसूरत समतल दरवाज़े लगे हैं, जिनमें हाथों को आराम देने वाले हैंडल हैं और इसका डिज़ाइन इस तरह है कि यह किसी भी जगह पर आसानी से फिट हो सकता है।

यह रेफ्रिजरेटर डियोडोराइजिंग फिल्टर के साथ भी आता है, जो बिल्ट-इन सक्रिय कार्बन फिल्टरों के ज़रिए लगातार हवा छोड़ते हुए रेफ्रिजरेटर के अंदर ताज़गी बनाए रखते हैं। पावर कूल एंड पावर फ्रीज़ फीचर एक बटन छूकर इसके ठंडा करने की क्षमता में त्वरित वृद्धि करने की सुविधा भी देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static