Samsung ने भारत में लॉन्च की कॉन्टेक्टलेस कस्टमर सर्विस, Whatsapp पर मिलेगा हर सवाल का जवाब

7/7/2020 2:41:01 PM

गैजेट डैस्क: इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन ब्रांड, सैमसंग ने ग्राहकों को घर बैठे कस्टमर सर्विस देने के लिए व्हाट्सएप आधारित कॉन्टेक्टलेस ग्राहक सहायता की शुरूआत की है। इसके साथ ही सैमसंग ने देश में अपनी कॉन्टेक्ट लैस कस्टमर सर्विस को और मजबूत किया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने ऑफिशियल प्रेस रिलीज़ को जारी कर दी है।

सैमसंग उपभोक्ताओं के पास अब कई कॉन्टेक्ट लैस विकल्प हैं, जो उन्हें अपने घरों से बाहर निकले बिना अपनी समस्याओं को हल करने में मदद करते हैं। वे रिमोट सपोर्ट, लाइव चैट, कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता या सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर डूइटयोरसेल्फ वीडियो का उपयोग कर सकते हैं।

यह सेवा सप्ताह के सातों दिन उपलब्ध है

उपभोक्ता सर्विस रजिस्टर कराने के लिए सैमसंग के व्हाट्सएप सपोर्ट नंबर 1800-5-SAMSUNG (1800-5-7267864) पर एक संदेश भेज सकते हैं। व्हाट्सएप पर, वे किसी भी सैमसंग उत्पाद के लिए तकनीकी सहायता प्राप्त कर सकते हैं, सर्विस सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, रिपेयर का स्टेटस, नए ऑफ़र और अभी खरीदे सैमसंग उत्पादों के डेमो और इंस्टॉलेशन के लिए अनुरोध भी कर सकते हैं। यह सेवा सप्ताह के सभी दिनों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक उपलब्ध है।

सुनील कुटिनहा, वाइस प्रेसिडेंटकस्टमर सर्विससैमसंग इंडिया ने कहा, “सैमसंग में, हम जो कुछ भी करते हैं, उपभोक्ता उसके केंद्र में होते हैं, और हम उन्हें कस्टमर सर्विस के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपने उपभोक्ताओं को, खासकर मौजूदा स्थिति में कॉन्टेक्ट लैस कस्टमर सर्विस विकल्प प्रदान करने के लिए हमने व्हाट्सएप सपोर्ट पेश किया है, हमें विश्वास है कि इससे हमें अपने उपभोक्ता को और अधिक सुविधा प्रदान करते हुए उनसे और बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद मिलेगी। हमें उम्मीद है कि हमारे उपभोक्ता व्हाट्सएप सपोर्ट सेवा का इस्तेमाल कर यह सुनिश्चित करेंगे कि वे घर पर रहें और सुरक्षित रहें।”

नए व्हाट्सएप सपोर्ट के अलावा, सैमसंग उपभोक्ताओं को कई अन्य डिजिटल कस्टमर सर्विस विकल्प प्रदान करता है:

  • रिमोट सपोर्ट: 

यह सेवा सभी सैमसंग स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी उपयोगकर्ताओं को प्रदान की जाती है। सैमसंग कॉल सेंटर एजेंट किसी उपभोक्ता के स्मार्ट फोन या स्मार्ट टीवी पर इंटरनेट के माध्यम से रिमोट तरीके से काम कर सकता है और त्वरित समाधान प्रदान करने के लिए ऑनलाइन ही समस्या का निदान कर सकता है। इस सेवा के माध्यम से हर महीने 70,000 से अधिक समस्याओं को हल किया जाता है।

  • लाइव चैट

उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट www.samsung.com/in/support पर तुरंत सैमसंग से संपर्क कर सकते हैं, जहां प्रशिक्षित एजेंट और एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित चैट बॉट बिना किसी इंतजार के 24×7 किसी भी समस्या के लिए तत्काल और सटीक जानकारी प्रदान करते हैं। पिछले कुछ महीनों में, औसतन हर दिन इस सुविधा के माध्यम से नौ हजार से अधिक प्रश्नों को हल किया गया है।

  • कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता: 

विशेषज्ञ कॉल सेंटर एजेंट कॉल पर तकनीकी सहायता प्रदान करते हैं। उपभोक्ता स्वयं उन्हें दी गई तकनीकी सलाह का पालन करते हैं और समस्या का समाधान करते हैं।

  • सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर विडियो टिप्स

​​​​​​​उपभोक्ता सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर कई शानदार प्रोडक्ट केयर टिप्स और डू इट योर सेल्फ वीडियो प्राप्त कर सकते हैं। ये वीडियो सामान्य समस्याओं का समाधान प्रदान करते हैं। ये ज्ञानवर्धक वीडियो कॉन्सेप्ट और आइडिया को वास्तव में हमेशा याद रखने में मदद देते हैं।

  • सैमसंग मेंबर्स एप्प: 

सैमसंग के नौ मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ ‘सैमसंग मैंबर्स’ नामक एक व्यापक एप्प है जो उपभोक्ताओं को लाइव चैट, सर्विस की रिक्वेस्ट करने, रिपेयरिंग की प्रगति पर नज़र रखने, रिमोट सपोर्ट और फोन डायग्नोस्टिक्स की सुविधा प्रदान करती है। उपभोक्ता स्वयं सहायता और उत्पाद के फीचर्स जानने के लिए ‘कम्युनिटी’ सेक्शन पर अन्य सैमसंग प्रशंसकों के साथ जुड़ सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static