स्मार्टफोन्स में जल्द देखने को मिलेगी अनब्रेकेबल डिस्प्ले, यूजर्स को मिलेगी बेहतर प्रोटैक्शन

7/27/2018 11:12:19 AM

जालंधर : कुछ वर्षों से कई स्मार्टफोन निर्माता यह दावा करते आए हैं कि जल्द ही वे अपने स्मार्टफोन्स के नए मॉडल्स में अनब्रेकेबल स्क्रीन देने वाले हैं, लेकिन हर बार कम स्क्रैच पड़ने वाले स्क्रीन्स को ही लाया जाता है जिनके साथ कम्पनी स्क्रीन गार्ड फ्री में उपलब्ध कर यह कह देती है कि आपकी स्क्रीन अब सुरक्षित है। बाकी निर्माताओं से अलग अब सैमसंग अनब्रेकेबल डिस्प्ले को लाने के वादे को पूरा कर सकती है।

 

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबल सेफ्टी कम्पनी UL (अंडरराइटर्स लैबोरेटरीज) ने सैमसंग के अनब्रेकेबल स्क्रीन पैनल को सर्टीफिकेशन दिया है जो आने वाले समय में सैमसंग स्मार्टफोन्स में देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अनब्रेकेबल डिस्प्ले ने बिना डैमेज हुए मिलिट्री ग्रेड ड्यूरेबिलिटी टैस्ट को पास किया है। इस दौरान डिस्प्ले को 4 फुट की ऊंचाई से 26 बार गिराया गया है। इसके अलावा अत्यधिक गर्मी पर भी इसे टैस्ट किया गया है जिसमें अनुमानित परिणाम प्राप्त हुए हैं। स्क्रैच टैस्ट करते हुए इसे 6 फुट की ऊंचाई से भी गिराया गया, लेकिन इस पर कोई निशान नहीं पड़ा।

 

 

सुरक्षा के लिए लगा ग्लास कवर

कम्पनी ने बताया है कि इसे फ्लैक्सिबल डिजाइन से बनाया गया है और इसमें अनब्रेकेबल लिक्विड फिल किया गया है। इस पैनल के ऊपर सुरक्षा के लिए ग्लास कवर लगाया गया है जो स्क्रीन को नुक्सान होने से बचाएगा और अगर ज्यादा ऊंचाई से स्मार्टफोन गिरेगा तो यह ग्लास स्क्रीन को बचा देगा। 

 

आपको बता दें कि सैमसंग द्वारा तैयार किए गए स्क्रीन पैनल्स की टैक्नोलॉजी को दुनिया भर में काफी बेहतर कहा जाता है। इन स्क्रीन पैनल्स का फोन्स, कार्स, गेमिंग कन्सोल, टैबलेट्स और मोबाइल मिलिट्री डिवाइसिस में सबसे ज्यादा उपयोग होता है। उम्मीद की जा रही है कि यह तकनीक आने वाले समय में स्मार्टफोन्स में देखने को मिलेगी।  

Hitesh