टीवी पर आईफोन यूज़ करना पड़ा महंगा, सैमसंग ने ठोका अपनी ब्रांड एम्बेसडर पर मुकदमा

10/26/2018 5:37:59 PM

गैजेट डेस्क- दक्षिण कोरिया की दिग्गज टैक कंपनी सैमसंग ने अपनी ब्रांड अंबेसडर Xenia Sobchak पर 16 लाख डॉलर यानी 11.73 करोड़ रुपए का मुकदमा कर दिया है। द मिरर' की खबर के अनुसार, सेनिया सोबचाक रूस में सैमसंग का प्रचार करती हैं। वह टीवी पर इंटरव्‍यू के दौरान आईफोन एक्‍स का इस्‍तेमाल करती नजर आई थीं और अपने फोन को कागज के सहारे छुपा रही थी। यह घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। सोबचाक रूस में काफी मशहूर हैं और उन्‍होंने इस साल हुए राष्‍ट्रपति चुनाव में व्‍लादिमीर पुतिन के खिलाफ चुनाव लड़ा था।उनकी उम्र 36 साल हैं और रूस के राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली सबसे कम उम्र की उम्‍मीदवार हैं।

इससे पहले हुअा था एेसा

बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब वह आईफोन का इस्‍तेमाल करती पकड़ी गई हैं। iPhone X उनका निजी फोन है और वे उसे ही इस्तेमाल करती हैं। इसके पहले भी कई पब्लिक ईवेंट्स में वे ऐसी गुस्ताखी कर चुकी हैं। अब देखने वाली बात यह है कि सेनिया इस मुकदमे पर क्‍या प्रतिक्रिया देती है।

एप्पल और सैमसंग पर जुर्माना

वहीं हाल ही में इटली की कंज्यूमर अथॉरिटी ने एप्पल और सैमसंग पर 124 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। दोनों कंपनियों पर आरोप है कि वह अपने पुराने फोन जानबूझकर धीमे कर देती हैं। एप्पल पर 10 मिलियन यूरो (लगभग 83.46 करोड़ रुपए) और सैमसंग पर 5 मिलियन यूरो (लगभग 41.73 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया गया है।


 

Jeevan