एंबिएंट मोड के साथ सैमसंग लाया 2018 QLED TV

6/14/2018 5:45:54 PM

जालंधर- साउथ कोरिया की टेक्नोलॉजी कंपनी सैमसंग ने भारत में 2018 QLED TVs को लांच कर दिया है। इन टीवी का स्क्रीन साइज 55इंच से 75 इंच का है और टीवी की शुरुआती कीमत 2,45,000 रुपए है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत में अब लोग बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को अधिक प्रायरिटी दे रहे हैं। QLED TV की मदद से सैमसंग प्रीमियम टीवी सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहता है।

 

 

खास फीचर्स 

सैमसंग ने 2018 QLED TV में कई खास फीचर्स को शामिल किया है जिसमें एंबिएंट मोड दिया है जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगा। जिसमें यूजर्स स्क्रीन, विभिन्न दृश्य की जानकारी देख सकते हैं। इसके अलावा यह टीवी आपको ऑटोमेटिक मौसम की भी जानकारी देगा।

 

 

कंपनी का बयान 

2018 टीवी मॉडल्स को पेश करते हुए कंपनी ने कहा कि वह भारत के प्रीमियम टीवी सेगमेंट में अगले चार से पांच पहीनों में करीब 50% मार्केट शेयर को हासिल करना चाहता है। इसके साथ ही शाओमी, टीसीएल, थॉमसन, कोडक और दूसरी कंपनियों के मिड रेंज वाले टीवी सेगमेंट में बढ़ोतरी से सैमसंग प्रीमियम सेगमेंट में अपना दावा मजबूत करना चाहता है।

 

 

बता दें कि यूएचडी टीवी मार्केट में कंपनी का मार्केट शेयर 36% है। इसके अलावा 40 इंच या इससे बड़े टीवी के सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर 33% है। एेसे में अब देखना होगा कि कंपनी ने इस नई रेंज को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 
 

Punjab Kesari