सहारा ने रखा इलैक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कदम

6/6/2019 11:01:59 AM

गैजेट डै्स्क : वित्तीय सेवाएं देने वाली कम्पनी सहारा इंडिया ने इलैक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में कदम रखने की घोषणा की है। समूह ने सहारा इवोल्स ब्रांड के तहत इलैक्ट्रिक वाहनों की आधुनिक शृंखला पेश की है। इनमें इलैक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल, तिपहिया वाहन और मालवाहक वाहन शामिल हैं। इसके साथ ही कम्पनी बैटरी चार्जिंग एवं स्वैपिंग स्टेशन का नैटवर्क भी मुहैया कराएगी।

PunjabKesari

सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत रॉय ने कहा कि इलैक्ट्रिक वाहन पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ हमारी भावी पीढिय़ों के फायदे के लिए हैं। पैट्रोल, डीजल के पुराने वाहनों से निकलने वाला धुआं वायु प्रदूषण का प्रमुख कारण है। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर अधिक स्वच्छ और अधिक स्वस्थ संसार की ओर वापस जाने के उपाय खोजे जा रहे हैं। इस दिशा में सहारा इवोल्स हमारा योगदान है। राय ने बताया कि सहारा इवोल्स वाहन जर्मन इंजीनियरिंग द्वारा डिजाइन और विकसित किए गए हैं।

PunjabKesari

सामान्य वाहनों की तुलना में इवोल्स इलैक्ट्रिक वाहन तकनीक, डिजाइन और पिकअप के मामले में कहीं आगे हैं और उनके रख-रखाव का खर्च भी 5 गुना तक कम है। इसकी बैटरी भी तेजी से चार्ज होती है। एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर ये वाहन अपनी श्रेणी के आधार पर 55 से 150 किलोमीटर तक की दूरी तय करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static