EICMA 2018: रॉयल एनफील्ड ने पेश की शानदार Concept KX बाइक, देखें तस्वीरें

11/8/2018 1:15:05 PM

ऑटो डेस्क- EICMA मोटर शो 2018 के दौरान रॉयल एनफील्ड ने ट्विन सिलिंडर Concept KX बाइक को पेश कर दिया है। बाइक के इंजन पर बने 838 बैज को देखकर माना जा रहा है कि इसमें 838cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा और यह बाइक काफी दमदार होगी। हालांकि, इसके पावर और टॉर्क की जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा इस बाइक के डिजाइन को भी कंपनी ने बेहद खास बनाया है।

नई बाइक को कॉपर फिनिश के साथ ग्रीन कलर में पेश किया गया है। इसके इंजन और ड्यूल एग्जॉस्ट पर ब्लैक और ब्रॉन्ज फिनिश है। सीट और हैंडलबार ग्रिप्स पर लेदर फिनिश है। वहीं बॉबर स्टाइल वाली इस बाइक में रेट्रो लुक वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। 

फीचर्स 

नई बाइक को कुछ मॉडर्न टच दिया गया है और इसमें अलॉय वील्ज, हेडलैम्प और टेल लैम्प के लिए एलईडी लाइटिंग, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि शामिल हैं।हालांकि कंपनी ने मोटरसाइकिल को कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर पेश किया है जो प्रोडक्शन रेडी नहीं है, यह सिर्फ फ्यूचर मोटरसाइकिल डिजाइन्स के तौर पर पेश की गई है।

ब्रेकिंग

नई बाइक में सामने की तरफ गर्डर-टाइप फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया गया है। फ्रंट वील्ज में ट्विन डिस्क ब्रेक और रियर में एक डिस्क ब्रेक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अब 700 सीसी से ज्यादा पावरफुल मोटरसाइकिल बनाने को लेकर काम कर रही है। जिसका मुकाबला हार्ले डेविडसन और ट्रायंफ जैसी मोटरसाइकिल से होगा।


Royal Enfield KX से प्रेरित

1938 में लांच हुई लेजंडरी बाइक Royal Enfield KX में 1,140cc का इंजन दिया गया था। यह कंपनी की सबसे पावरफुल इंजन वाली बाइक थी। इसकी टॉप स्पीड 129 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। वहीं इस नई कॉन्सेप्ट केएक्स का डिजाइन पुरानी केएक्स बाइक से प्रेरित है। 

 

Jeevan