रोल्स रॉयस ने टीज़ की अपनी पहली SUV कुलिनन की तस्वीर

5/8/2018 8:06:43 PM

जालंधर- लग्ज़री कारें बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर रोल्स रॉयस जल्द ही मार्केट में अपनी नई दमदार SUV लाने की योजना बना रही है। इस एसयूवी का नाम कुलिनन होगा और यह दुनिया की पहली उंची बॉडी वाली कार होगी जो सभी तरह के रास्तों पर चलाई जा सकती है। वहीं कंपनी ने अपनी इस नई कार की एक तस्वीर को टीज़ किया है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस नई कार को 10 मई 2018 को दुनिया के सामने यूके में पेश कर सकती है। वहीं इस कार पर करीब चार साल से काम चल रहा है और पिछले कुछ महीनों से इस कार की दुनियाभर के ठंडे और गर्म मौसम में टेस्टिंग चल रही है।

 

 

बताया जा रहा है कि रोल्स रॉयस कुलिनन SUV को जिस प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसके साथ इंजन ऑप्शन भी दिया गया है। इसके तहत ग्राहक हाईब्रिड और ऑल इलैक्ट्रिक ऑप्शन आने वाले समय के साथ चुन सकते हैं। वहीं पिछले कुछ महीनों मेें सामने आई तस्वीरों में रोल्स रॉयस कल्लिनन में रेक्टेंगुलर LED हेडलैंप्स के साथ A पिलर और B पिलर नजर आ रहा है।

 

 

बता दें कि रोल्स रॉयस कुलिनन का मुकाबला बेंटले बेंटायगा से होगा। बेंटले बेंटायगा में 6.0 लीटर, 12 सिलेंडर, ट्विन टर्बो TSI इंजन दिया है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि रोल्स रॉयस कुलिनन में 6.8 लीटर और एक V12 मोटर देगी जो फैंटम में दी गई है। वहीं इस कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही सामने अाएगी। 

 

 

 

Punjab Kesari