रोल्स-रॉयस ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कार, कीमत 206 करोड़ रुपए

6/4/2021 12:28:30 PM

ऑटो डेस्क: लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) ने दुनिया की सबसे महंगी कार को लॉन्च कर दिया है। इस लग्जरी कार का डिजाइन एक रेसिंग बोट के जैसे बनाया गया है और इसी लिए इसका नाम कंपनी ने 'बोट टेल' रखा है। रोल्स-रॉयस बोट टेल को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 28 मिलियन डॉलर, तकरीबन 206 करोड़ रुपए की कीमत पर उपलब्ध किया गया है। इसे अब तक की सबसे महंगी लग्जरी कार माना जा रहा है। खास बात यह है कि इसमें मिलने वाले फीचर अब तक किसी भी रोल्स-रॉयस कार में नहीं दिए गए हैं, इसी लिए इसे बहुत ही खास बताया जा रहा है।

PunjabKesari

इस लग्जरी कार में एक कॉकटेल स्टोर बनाया गया है जिसके अंदर कई तरह की ड्रिंक्स को स्टोर किया जा सकता है। इसमें कनवर्टिबल टेबल और चेयर की भी सुविधा है। इस कार को रोमांटिक आउटिंग के लिए परफेक्ट बताया जा रहा है।

PunjabKesari

खबरें सामने आ रही हैं कि इस कार को कंपनी ने यूरोप के किसी अमीर बिजनेसमैन के कहने पर तैयार किया है। इस बिजनेसमैन ने कंपनी से कहा था कि उसे एक ऐसी कार चाहिए जो रोल्स-रॉयस की सभी कारों से बिलकुल अलग हो। उसकी इसी डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी के इंजीनियरों ने चार साल से ज्यादा की मेहनत के बाद इस कार को तैयार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस लग्जरी कार के 3 यूनिट्स का निर्माण करेगी। खास बात यह है कि रोल्स-रॉयस बोट टेल खरीदने वाले ग्राहक अपनी पसंद से कार में बदलाव कर सकते हैं। उन्हें कार में किसी का नाम लिखवाने या किसी विशेष तरह की थीम पर कार को बदलने की भी छूट दी जाएगी।

PunjabKesari

रोल्स-रॉयस बोट टेल एक 4 सीटर सेडान कार है। इसके बूट स्पेस में ड्रिंक केबिन दिया गया है जिसके अंदर शैंपेन और कई अन्य तरह की ड्रिंक्स को कोल्ड स्टोरेज में रखा जा सकता है। इसके अलावा कार कनवर्टिबल ओपन टॉप रूफ के साथ आती है। इसके बूट का दरवाजा ऊपर की तरफ 'बटरफ्लाई' विंग्स की तरह खुलता है।

PunjabKesari

इस लग्जरी कार में 6.75 लीटर का V12 टर्बो डीज़ल इंजन मिलता है जिसका इस्तेमाल कंपनी अपनी कलिनन, फैंटम और ब्लैकब्रिज में भी कर रही है। यह इंजन 563 Bhp की अधिकतम पॉवर जनरेट करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static