6.95 करोड़ की कीमत में Rolls-Royce ने भारत में उतारी लग्जरी SUV Cullinan

12/2/2018 12:02:03 PM

ऑटो डेस्क- अपनी लग्जरी कारों को लेकर दुनियाभर में जानी जाती कंपनी Rolls-Royce ने भारत में नई SUV Cullinan को लांच कर दिया है। रोल्स-रॉयस कल्लिनन कई नई टेक्नॉलजी से लैस है, जिसमें कार में सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, एक टीवी और नेक्स्ट जेनरेशन रोल्स-रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम के साथ 18 स्पीकर्स दिए गए हैं। वहीं इसके डैशबोर्ट पर इन्फोटेनमेंट सिस्टम टचस्क्रीन के साथ रियर पैसेंजर के लिए हाई-डेफिनेशन 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स दिए गए हैं। बता दें कि कंपनी ने SUV Cullinan की भारत में (एक्स-शोरूम) कीमत 6.95 करोड़ रुपए रखी है। 

दमदार इंजन 

इंजन की बात करें तो इसमें 6.75 लीटर का V12 इंजन दिया गया है, जो 563 bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क जनेरेट करता है। जो इस कार को काफी खास बना रहा है।

केबिन

कंपनी ने इस कार के केबिन में लग्जरी लैदर, बीस्पोक फैब्रिक्स और कार्पेट्स, पावर सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है। इसके अलावा डैश और दूसरे सर्फेस पर कई मेटल का इस्तेमाल किया गया है।


अाधुनिक टेक्नोलॉजी

इस लग्जरी गाड़ी में 4-कैमरे के साथ पैनोरामिक व्यू, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, वाई-फाई हॉटस्पॉट, नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, एक एलर्टनेस असिस्टेंटऔर एक हेड-अप डिस्प्ले दी गई है।

सेफ्टी फीचर्स 

कंपनी ने कार में एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए कार में कोलिजन, क्रोस-ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग्स दी गई हैं, जो इसे काफी सुरक्षित बना रहें हैं। 

Jeevan