डीलरशिप पर ब्राउन कलर में नजर आई रेनो काइगर

2/14/2021 4:53:58 PM

ऑटो डैस्क: रेनो इंडिया ने कुछ समय पहले ही अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर को पेश किया है जिससे लोग काफी प्रभावित भी हैं। अब रेनो ने काइगर को देश भर में अपनी डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया है। इसे ब्राउन, ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन के साथ डिलरशिप यार्ड में देखा गया है। फिलहाल रेनो ने काइगर की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसकी अनुमानित कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 9.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जा सकती है। खासियतों की बात की जाए तो इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, एयरफिल्टर और अम्बीएंट लाइटनिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक व 405 लीटर की बुट स्पेस दी गई है। यह एसयूवी भारतीय बाजार में किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन जैसे कार मॉडलों को टक्कर देने वाली है।

PunjabKesari

शानदार डिजाइन

रेनो काइगर को सीएमएफए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार में आल-एलईडी हेडलाइट सेटअप, क्रोम हनीकोंब पैटर्न के साथ बड़ी ग्रिल और फ्लैट बोनट देखा जा सकता है। कार में 16 इंच के एलॉय व्हील्स लगे हैं और रियर वाले हिस्से में सी आकार की एलईडी टेललाइट लगाई गई है। रेनो काइगर में लगा स्पोर्टी रियर स्पोइलर इसे आकर्षक लुक देता है।

PunjabKesari

210mm की ग्राउंड क्लीयरेंस

रेनो काइगर की ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm की है और इसमें 195/65 के R16 टायर लगाए गए हैं। इसे कुल 6 रंगों के विकल्प आइस कूल वाइट, प्लानेट ग्रे, मूनलाइट ग्रे, महोगैनी ब्राउन, कैस्पियन ब्लू व ब्लैक रूफ के साथ रेडीएंट रेड में उपलब्ध कराया जाएगा।

PunjabKesari

कार में मिला ग्रे कलर का डैशबोर्ड

इंटीरियर की बात करें तो रेनो काइगर में ग्रे कलर का डैशबोर्ड दिया गया है, वहीं सेंटर कंसोल और पावर विंडो ब्लैक प्लास्टिक के हैं। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। आप ब्लूटुथ के जरिए पांच डिवाइसिस को इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनैक्ट कर सकते हैं। कार में अर्कामिस (Arkamys) ऑडियो सिस्टम के साथ 4 स्पीकर व 4 ट्वीटर लगे हैं। 7 इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंच कलस्टर इसमें मिलता है।

PunjabKesari

1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन

इस कार को 1.0 लीटर नैचुरल अस्परेटिड पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। इनमें से नैचुरल अस्परेटिड पेट्रोल इंजन 72एचपी की पावर पैदा करता है वहीं 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन 100एचपी की पावर पैदा करेगा। इसे मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध किया जाएगा। रेनॉल्ट काइगर के टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में नार्मल, ईको व स्पोर्ट मोड्स भी मिलेंगे।

PunjabKesari


Content Editor

Hitesh

Recommended News