3 मार्च से शुरू होगी रेनो काइगर की डिलीवरी, जानें कीमत और सभी फीचर्स

2/27/2021 11:21:46 AM

ऑटो डैस्क: रेनो काइगर को भारत में 15 फरवरी को लॉन्च किया गया था। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 5.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया था। खास बात यह है कि इसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी अब 3 मार्च से रेनो काइगर की डिलीवरी शुरू करने जा रही है। रेनो इंडिया ने इसकी बुकिंग 11,000 रुपये में पहले ही शुरू कर दी थी। माना जा रहा है कि यह कार जल्द ही सड़कों पर नजर आ सकती है।

रेनो काइगर को चार वेरिएंट्स आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड में लाया गया है, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 9.55 लाख रुपये तक जाती है, वहीं डुअल टोन वेरिएंट के लिए आपको 17,000 रुपये की अतिरिक्त कीमत चुकानी होगी। इसे सीएमएफ-ए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Variant 

RXE

RXL

RXT

RXZ

ENERGY MT

5.45 Lakh

6.14 Lakh

6.60 Lakh

7.55 Lakh

EASY-R AMT

 

 6.59 Lakh

7.05 Lakh

8.00 Lakh

TURBO MT

 

7.14 Lakh

7.60 Lakh

8.55 Lakh

X-TRONIC CVT

 

 

8.60 Lakh

9.55 Lakh

खासियतों की बात की जाए तो इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, एयरफिल्टर और अम्बीएंट लाइटनिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक व 405 लीटर की बुट स्पेस दी गई है। यह एसयूवी भारतीय बाजार में किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन जैसे कार मॉडलों को टक्कर देने वाली है।

शानदार डिजाइन

रेनो काइगर को सीएमएफए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार में आल-एलईडी हेडलाइट सेटअप, क्रोम हनीकोंब पैटर्न के साथ बड़ी ग्रिल और फ्लैट बोनट देखा जा सकता है। कार में 16 इंच के एलॉय व्हील्स लगे हैं और रियर वाले हिस्से में सी आकार की एलईडी टेललाइट लगाई गई है। रेनो काइगर में लगा स्पोर्टी रियर स्पोइलर इसे आकर्षक लुक देता है।

210mm की ग्राउंड क्लीयरेंस

रेनो काइगर की ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm की है और इसमें 195/65 के R16 टायर लगाए गए हैं। इसे कुल 6 रंगों के विकल्प आइस कूल वाइट, प्लानेट ग्रे, मूनलाइट ग्रे, महोगैनी ब्राउन, कैस्पियन ब्लू व ब्लैक रूफ के साथ रेडीएंट रेड में उपलब्ध कराया जाएगा।

कार में मिला ग्रे कलर का डैशबोर्ड

इंटीरियर की बात करें तो रेनो काइगर में ग्रे कलर का डैशबोर्ड दिया गया है, वहीं सेंटर कंसोल और पावर विंडो ब्लैक प्लास्टिक के हैं। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। आप ब्लूटुथ के जरिए पांच डिवाइसिस को इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनैक्ट कर सकते हैं। कार में अर्कामिस (Arkamys) ऑडियो सिस्टम के साथ 4 स्पीकर व 4 ट्वीटर लगे हैं। 7 इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंच कलस्टर इसमें मिलता है।

1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन

इस कार को 1.0 लीटर नैचुरल अस्परेटिड पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। इनमें से नैचुरल अस्परेटिड पेट्रोल इंजन 72एचपी की पावर पैदा करता है वहीं 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन 100एचपी की पावर पैदा करेगा। इसे मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध किया जाएगा। रेनॉल्ट काइगर के टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में नार्मल, ईको व स्पोर्ट मोड्स भी मिलेंगे।


Content Editor

Hitesh

Recommended News