Jio Fiber कनैक्शन लगवाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

9/6/2019 12:03:54 PM

गैजेट डैस्क : Reliance Jio ने 6 प्लान्स के साथ आखिरकार GigaFiber सर्विस को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इन प्लान्स को ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम नाम से लाया गया है। ग्राहक इन प्लान्स को मंथली और ऐनुअल, दोनों ऑप्शन में खरीद पाएंगे। प्लान्स की शुरुआत 699 रुपए से होती है और इसका प्रीमियम प्लान 8,499 रुपए का है। जियो फाइबर के साथ यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन मिलेगा। इसके साथ ही कम्पनी यूजर्स को फ्री HD TV भी ऑफर कर रही है। आज हम आपको जियो फाइबर से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आपको कम्पनी के प्लान्स समझने में आसानी होगी। 

सबस्क्रिप्शन प्लान्स की कीमतें

6 प्लान्स के साथ जियो फाइबर सर्विस को लाया गया है। इनमें मंथली रेंटल वाले 699 रुपए (ब्रॉन्ज), 849 रुपए (सिल्वर), 1299 रुपए (गोल्ड), 2499 रुपए (डायमंड), 3999 रुपए (प्लैटिनम) और 8499 रुपए (टाइटेनियम) शामिल हैं। यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी और यह स्पीड उनके प्लान पर निर्भर करेगी।

PunjabKesari

प्रीव्यू कस्टमर को दो महीने के लिए फ्री मिलेगी सर्विस

जियो फाइबर के प्रीव्यू कस्टमर्स को 2 महीने के लिए फ्री सर्विस मुहेया करवाई जाएगी। आपको बता दें कि प्रीव्यू कस्टमर वे ग्राहक हैं जो जियो फाइबर को बीटा ट्रायल के समय से इस्तेमाल कर रहे हैं। 

आपको कैसे मिलेगा यह कनैक्शन

जियो फाइबर का कनैक्शन लेने के लिए आपको जियो की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको नाम, मोबाइल नंबर और अड्रैस के साथ रजिस्टर करना है। इसके बाद आपके मोबाइल नम्बर पर ओटीपी आएगा। नम्बर भरने के बाद रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा। इसके बाद जैसे ही आपके शहर में जियो फाइबर लाइन उपलब्ध होगी कम्पनी का एग्जिक्यूटिव आपको कॉल कर आपके घर आएगा और कनेक्शन व राउटर को इंस्टॉल कर देगा। 

PunjabKesari

इंटरनेट राउटर के लिए देने होंगे पैसे

कम्पनी ने शुरू में बताया था कि जियो फाइबर के लिए इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा, लेकिन इंटरनेट राउटर के लिए ग्राहक को 2,500 रुपए देने होंगे जोकि रिफंडेबल है।

कैसे देख सकेंगे फ्री HD TV

जियो फाइबर के वेलकम ऑफर के तहत कम्पनी यूजर्स को फ्री HD TV ऑफर कर रही है लेकिन यह सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जो गोल्ड या इससे ऊपर का सालाना प्लान सबस्क्राइब करेंगे। 

PunjabKesari

मिलेगी लैंडलाइन सर्विस

इस ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ लैंडलाइन सर्विस भी कम्पनी मुहेया करवाएगी। इसके जरिए सस्ते दरों पर देशभर में वायस काल व इंटरनैशनल कॉल की जा सकेगी। 

देख सकेंगे फर्स्ट-डे, फर्स्ट-शो

मूवी रिलीज होने पर ग्राहक फर्स्ट-डे, फर्स्ट-शो घर पर ही देख पाएंगे। जियो फाइबर द्वारा लॉन्च किए गए सभी प्लान्स वैलकम ऑफर के साथ आएंगे। इसमें 5,000 रुपए की कीमत का Jio Home Gateway और 6,400 रुपए का Jio 4K SET TOP BOX लगाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static