लग्जरी गाड़ियों की शौकींन थी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, लैंड रोवर से लेकर बेंटले तक हैं इस लिस्ट में शामिल

9/10/2022 1:31:04 PM

ऑटो डेस्क. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 8 सितंबर को 96 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। महारानी के निधन के उनके सबसे बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स (73) राजा बन गए हैं। महारानी एलिजाबेथ के पास अरबों की संपत्ति के अलावा लग्जरी गाड़ियां भी थी। आइए जानते हैं इन लग्जरी गाड़ियों के बारे में...

 

डेमलर सुपर वी8 एलडब्ल्यूबी

डेमलर सुपर वी8 एलडब्ल्यूबी महारानी एलिजाबेथ की सबसे पंसदीदा कारों में से एक थी। इस शाही कार में कस्टमाइज टायर लगे हुए हैं। इस लग्जरी कार में महारानी अपने कुछ खास मेहमानों के साथ अक्सर सफर करती थीं।


लैंड रोवर

महारानी के पास लैंड रोवर कार भी थी। एलिजाबेथ के पास 30 डिफेंडर कार थी, जिनमें सबसे पहले मॉल्ड सीरीज 1 से शुरू होकर नए डिफेंडर तक शामिल थी। रानी को इस कार में अक्सर देखा भी जाता था।

 
रोल्स रॉयस


एलिजाबेथ द्वितीय के पास 1950 और 1960 के दशक में बनाई गई रोल्स-रॉयस फैंटम V और VI जैसी रॉयल कारें भी थी। महारानी ब्रिटेन में एकमात्र ऐसी शख्स थी जो बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाती थी। 

एस्टन मार्टिन


एलिजाबेथ और उनके पति प्रिंस फिलिप ने बेटे प्रिंस चार्ल्स को उनके 21वें बर्थडे पर 1965 एस्टन मार्टिन डीबी6 वोलेंट गिफ्ट की थी। एस्टन मार्टिन को तेज तर्रार और पॉवरफुल कारों के लिए जाना जाता है।


बेंटले

महारानी के कार कलेक्शन में एक शाही बेंटले लिमोसिन भी शामिल थी, जिसे 2002 में उनकी स्वर्ण जयंती से पहले डिजाइन किया गया था। इस कार की टॉप स्पीड 130 मीटर/घंटा है और इसमें 6.75-लीटर V8 इंजन है लगा है जो 400 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। इस कार की कीमत करीब 10 मिलियन पाउंड है।

Content Writer

Parminder Kaur