मिड रेंज स्मार्टफोन्स के लिए क्वालकॉम ने पेश किया स्नैपड्रैगन 678 प्रोसैसर

12/16/2020 12:09:58 PM

गैजेट डैस्क: क्वालकॉम ने मिड रेंज स्मार्टफोन्स के लिए नया स्नैपड्रैगन 678 प्रोसैसर पेश कर दिया है। इस नए प्रोसैसर को कंपनी मौजूदा 675 प्रोसेसर के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लेकर आई है। नए स्नैपड्रैगन 678 प्रोसैसर से लैस स्मार्टफोन्स में यूज़र को शानदार परफॉर्मेंस, बेहतर फोटो/वीडियो क्वॉलिटी और बैटरी लाइफ मिलेगी, ऐसा कंपनी ने दावा किया है।

जानें क्या मिलेगा स्नैपड्रैगन 678 प्रोसैसर में खास

  1. स्नैपड्रैगन 675 की तुलना में स्नैपड्रैगन 678 काफी अडवांस है, क्योंकि यह 2.2Ghz तक की क्लॉक स्पीड को सपोर्ट करता है। ग्राफिक्स के लिए इस प्रोसैसर में पिछले चिपसेट की तरह अड्रीनो 612 जीपीयू दिया गया है।
  2. कंपनी ने इस नए प्रोसैसर को खास तौर पर मिड-रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स को ध्यान में रख कर तैयार किया है। यूजर्स को इसमें शानदार कैमरा एक्सपीरियंस मिलेगा। स्पेक्ट्रा 250L ISP टेक्नॉलजी भी इसमें दी गई है जो कैमरा क्वॉलिटी को काफी बेहतर बना देती है।
  3. यह प्रोसेसर 48 मेगापिक्सल तक के रियर कैमरा सेटअप को सपॉर्ट करता है, वहीं सेल्फी कि लिए इसके साथ 16 मेगापिक्सल तक के ड्यूल फ्रंट सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  4. इस प्रोसेसर से लैस फोन में यूज़र 4K वीडियो, स्लो-मोशन, 5x ऑप्टिकल जू़म और पोर्ट्रेट मोड का और बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर पाएंगे।

गेमिंग का मिलेगा बेहतर अनुभव

यह प्रोसैसर उन यूज़र्स के लिए भी काफी खास है जिन्हें गेमिंग का शौक है। यह प्रोसैसर फास्ट ग्राफिक्स रेंडरिंग, हाई फ्रेम रेट पर शार्प विजुअल और कम फ्रेम ड्रॉप्स के साथ आता है।

मिलेगी फास्ट इंटरनेट की स्पीड

क्वालकॉम का यह लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन X12 LTE मॉडम के साथ आता है। इस नए प्रोसैसर के साथ 600Mbps तक की डाउनलोड और 150Mbps तक की अपलोड स्पीड मिलती है। कंपनी ने दावा किया है कि यह प्रोसैसर यूज़र्स को खराब और बिजी नेटवर्क वाले इलाके में भी फास्ट कनेक्शन ऑफर करेगा।

Hitesh