हैदराबाद में ईवी बैटरी विस्फोट से एक व्यक्ति की मौत, Pure EV India ने 2000 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को किया रिकॉल

4/22/2022 12:51:28 PM

ऑटो डेस्क. देश की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को आग लगने की घटनाएं इन दिनों काफी बढ़ रही हैं। बीते दिनों  Okinawa Autotech (ओकिनावा ऑटोटेक) कंपनी स्कूटर को आग की घटना के बाद अपने 3,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर की यूनिट्स को वापस मंगा लिया था। वहीं अब वाहन को आग लगने की ताजा घटना हैदराबाद के निजामाबाद में हुई, जिसके बाद Pure EV India ने भी  इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 2,000 यूनिट्स को वापस मंगाया है।

PunjabKesari


यह ताजा घटना हैदराबाद के पास निजामाबाद में हुई, जहां प्योर ईवी के एक स्कूटर की बैटरी में आग लग गई। इस घटना में 80 वर्षीय व्यक्ति की जलने से मौत हो गई। इसके अलावा घटना में तीन अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। 


गुरुवार को प्योर ईवी ने स्कूटर में आग लगने की वजह से हुई इस घटना पर दुख जताया। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "वाहनों और बैटरियों के हेल्थ की बारीकी से जांच होगी। हम किसी भी असंतुलन के मुद्दों के लिए बैटरी की जांच करेंगे और अपने डिवाइस बैट्रिक्स फैराडे के जरिए कैलिब्रेट करेंगे। इसके अलावा बीएमएस और चार्जर कैलिब्रेशन को जरूरत के मुताबिक किया जाएगा।"

 

प्योर ईवी ने अपने बयान में कहा कि वह संबंधित यूजर और अधिकारियों से ईवी आग की घटना के बारे में और जानकारी जुटा रही है। हमारे ग्राहक डेटाबेस से हमारे पास मीडिया में बताए गए यूजर को की गई बिक्री या उनके द्वारा ली गई किसी सर्विस का कोई रिकॉर्ड नहीं है। हमारा डीलर यह पता लगा रहा है कि क्या वाहन को हमारे किसी पहले खरीदार से सेकेंड हैंड सेल के जरिए खरीदा गया था।" 

 

बयान में आगे कहा गया, "कंपनी डीलरशिप नेटवर्क के जरिए सभी ग्राहकों तक पहुंचेगी और सभी हितधारकों के व्यापक हित में ईवी हेल्थ चेकअप के लिए एक अभियान सुनिश्चित करेगी। प्योर ईवी अपने ग्राहकों और वाहनों की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है। हम भारत में कई सर्विस कैंप आयोजित करना जारी रखते हैं। ग्राहक के हितों और वाहन और बैटरी सुरक्षा के लिए बेस्ट प्रैक्टिस से संबंधित जानकारी के प्रसार के लिए उन्हें जानकारी मुहैया कराते हैं।"

 


इस घटना ने ईवी निर्माता को रिकॉल जारी करने के लिए प्रेरित किया। रिकॉल की गई इकाइयों में ETrance+ और EPluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं।


बता दें, इससे पहले पिछले हफ्ते, ओकिनावा ऑटोटेक स्कूटर को आग लग गई थी, जिसके बाद कंपनी ने 3,215 स्कूटर यूनिट्स को रिकॉल किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static