PUBG Mobile गेम खेलना पड़ा मंहगा, अस्पताल पहुंचा व्यक्ति

1/10/2019 4:59:58 PM

गैजेट डेस्कः ऑनलाइन गेमिंग सेंगमेंट में दुनिया में एक नई पहचान बना चुके PlayerUnknown's Battleground (PUBG) के बारे में एक नई खबर सामने आई है, जिसमें जम्मू के एक फिजिकल ट्रेनर ने लगातार 10 दिन यह गेम खेलते हुए मानसिक संतुलन खो दिया है। जानकारी के मुताबिक, आखिर में जब उसकी हालत बहुत खराब होने लगी तो उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उल्लेखनीय है कि पहले भी ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक मोबाइल गेम आ चुके हैं, जिसके एडिक्शन में फंस कर कई बच्चों ने अपनी जान गंवा दी। 

PUBG एक ऐसा गेम है जिसका एडिक्शन किसी को भी बहुत जल्द हो सकता है। फिटनेस ट्रेनर ने 10 दिन पहले इस गेम को ऑनलाइन खेलना शुरू किया था और जल्दी ही इसका एडिक्ट हो गया। खेल का एक राउंड पूरा हो जाने के बाद उसने खुद को चोट पहुंचाना शुरू कर दिया और घायल हो गया। इसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां अभी उसकी हालत ठीक नहीं है।

उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि मरीज की हालत अस्थिर है और उसका मानसिक संतुलन भी बिगड़ चुका है। डॉक्टरों का कहना है कि वह लोगों को पहचान तो रहा है, पर उसका दिमाग सचेत नहीं है। उस पर पीयूजीबी गेम का असर बना हुआ है। जम्मू में इस तरह का यह छठा मामला है। स्थानीय लोगों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक से जीवन को खतरे में डालने वाले इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि चीन की ऑनलाइन गेमिंग एथिक्स रिव्यू कमेटी ने दिसम्बर में 20 गेम्स को नैतिक रूप से खतरा मानते हुए 9 गेम्स को बैन कर दिया था, जिसमें Fortnite और PUBG शामिल थे।  

Jeevan