अब छह घंटे से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे PUBG, कंपनी ने कसा शिकंजा !

3/23/2019 10:59:02 AM

गैजेट डेस्कः पॉप्युलर ऑनलाइन गेम PUBG Mobile को लेकर बढ़ रही परेशानी को देखते कंपनी इसके कुछ नियमों में बदलाव कर सकती है।दरअसल बैन के बावजूद गेम खेलने की वजह से राजकोट में कुछ युवकों को अरेस्ट किया गया था और अब Tencent Games और PUBG Corporation ने इस दिशा में जरूरी कदम उठाए हैं, ऐसा लग रहा है। शिकायतों के मद्देनजर ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने गेमप्ले टाइम पर भारत में छह घंटे का रिस्ट्रिक्शन लगा दिया है।

केवल इंडियन प्लेयर्स के लिए रिस्ट्रिक्शन हालांकि, गेमर्स का कहना है कि यह रिस्ट्रिक्शन केवल इंडियन प्लेयर्स के लिए लगाया गया है और बाकी दुनियाभर के प्लेयर्स पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके कंफर्मेशन के लिए PUBG Mobile की ओर से कोई बयान या प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

छह घंटे बाद मिलता है 'Health Reminder'
गेमर्स की मानें तो प्लेयर्स को गेम खेलने के पहले दो घंटे के बाद एक वॉर्निंग मेसेज आता है और चार घंटे बाद दोबारा मेसेज दिखता है। इस मेसेज में उन्हें बताया जाता है कि वे लिमिट पर पहुंचने वाले हैं। गेमर्स का कहना है कि छह घंटे बाद उन्हें एक 'Health Reminder' का एक पॉप-अप बॉक्स दिखता है। प्लेयर्स से कहा जाता है कि वे छह घंटे तक गेम खेल चुके हैं और 24 घंटे बीतने के बाद उन्हें अगले छह घंटे का गेमप्ले टाइम दिया जाएगा। यह रिस्ट्रिक्शन गुजरात के कुछ शहरों में गेम बैन होने और कुछ अरेस्ट के बाद सामने आया है।

कई यूजर्स ने जताई नाराजगी
कई यूजर्स ने रेडिट और ट्विटर पर अपने एक्सपीरियंस शेयर किए हैं और लिखा है कि उन्हें छह घंटे तक गेम खेलने के बाद हेल्थ रिमाइंडर मिला और बाद में गेम खेलने को कहा गया। कई यूजर्स ने इसपर नाराजगी भी जताई है और PUBG से इसे फिक्स करने को कहा है। एक यूजर ने लिखा, 'मैं 18 साल से ऊपर का हूं और जानता हूं कि मेरे लिए क्या सही है। मुझे छह घंटे बाद रिमाइंडर क्यों दिया जा रहा है? मैंने PUBG रॉयल पास फ्री में नहीं खरीदा है।' कुछ यूजर्स की मानें तो यह रिस्ट्रिक्शन केवल 18 साल से कम उम्र वाले यूजर्स के लिए है। बता दें, यह रिस्ट्रिक्शन अब तक ऑफिशली कंफर्म नहीं हुआ है।

Isha