टेस्ला को टक्कर देगी पोर्शे की नई Mission E कार

3/25/2018 4:16:08 PM

जालंधर- दुनियाभर में इलैक्टरिक वाहनों के बढ़ते हुए रुझान को देखते हुए जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी पोर्शे अपनी नई मिशन ई कार को पेश करने की योजना बना रही है। पोर्शे के सीईओ ओलिवर ब्लूम ने बताया कि प्रॉडक्शन मॉडल का एक्सटीरियर लगभग कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा। यह पोर्शे की पहली बैटरी-इलेक्ट्रिक कार होगी। माना जा रहा है कि पोर्शे अपनी इस नई कार से टेस्ला का मुकाबला करेगी। बताया जा रहा है कि ग्लोबल मार्केट में इसे 2019 में और भारत में इसको 2020 में लांच किया जा सकता है।

 

पोर्शे के मुताबिक कार का प्रॉडक्शन मॉडल 600 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट करेगा। यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड लगभग 3.5 सेकंड्स में पकड़ सकती है। सिंगल चार्ज पर इस कार की रेंज 500 किलोमीटर की है। Porsche Mission-E की हर साल लगभग 20,000 यूनिट्स बनाने का लक्ष्य है। पोर्शे भारत में इसे पूरी तरह से बाहर से ही बनवाकर इंपोर्ट करेगी। 

 

 

बता दें कि टेस्ला ने इलेक्ट्रिक कारों में क्रांति ला दी है। अच्छी क्वॉलिटी और हाई परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक कारों के मामले में अभी टेस्ला का कोई सानी नजर नहीं आता। अब देखना होगा कि लांच होने के बाद पोर्शे की इस नई कार को कैसा रिस्पांस मिलता है और यह टेस्ला को कितनी टक्कर दे पाती है। 

Punjab Kesari