भारत में लॉन्च हुई नई Porsche Macan, कीमत 69.98 लाख रुपए से शुरू

7/29/2019 5:33:12 PM

ऑटो डैस्क : Porsche ने अपनी कम्पैक्ट SUV Macan को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। इस शानदार SUV को दो वेरिएंट्स "macan" और "macan s" में खरीदा जा सकेगा। दोनों वेरिएंट्स में से macan की कीमत 69.98 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तय की गई है वहीं macan s की कीमत 85.03 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। 

  • आपको बता दें कि macan पोर्श की हाईएस्ट सैलिंग कार है। 2014 में लॉन्च के बाद से ही इस कार को बहुत ही अच्छी रिस्पोंस मिला है, जिसे देखते हुए पोर्श ने नई मकान में काफी सारे बदलाव कर इसे रीलांच किया है। नई मकान को 4 कलर ऑप्शन्स में लाया गया है यानी ग्राहक इसे मियामी ब्लू, माम्बा ग्रीन मैटेलिक, डोलोमाइट सिल्वर मैटेलिक और क्रेयॉन में खरीद सकेंगे।

दो इंजन ऑप्शन्स में खरीद सकेंगे नई macan

पावर की बात की जाए तो Porsche macan को दो इंजन ऑप्शन्स में लाया गया है। macan वेरियंट में 2.0-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 252hp की पावर व 370 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। रफ्तार की बात की जाए तो macan वेरिएंट 6.5 सैकेंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेता है और इसकी मैक्सिमम स्पीड 227 km/h की है। 

  • वहीं macan s वेरियंट की बात की जाए तो इसमें 3.0-लीटर का V6 इंजन लगा है जो 354hp की पावर व 480 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह वेरिएंट 0 से 100 की रफ्तार महज 5.1 सैकेंड में पकड़ता है और इसकी टॉप स्पीड 254 km/h की है। दोनों वेरिएंट्स 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किए गए हैं। 

कार में किए गए बड़े बदलाव

अनौखा डिजाइन

कार के डिजाइन को फ्रंट से काफी चौड़ा और स्टाइलिश बनाया गया है। SUV के फ्रंट में बड़ी ग्रिल व नए डिजाइन वाली LED हैडलैम्प्स लगाई गई हैं जो कार की लुक को बेहतर बनाती हैं। 

शानदार इंटीरियर

Porsche Macan के कैबिन में बिलकुल नया डैशबोर्ड दिया गया है वहीं इसमें बड़ी स्क्रीन वाला 10.9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो पोर्श कनेक्ट सिस्टम के अलावा एड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को भी सपोर्ट करता है। 

अन्य फीचर्स

SUV में 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। खरीदारों को साउंड सिस्टम के लिए अलग से बोस और बर्मिस्टर साउंड सिस्टम का विकल्प भी मिलेगा। 

Hitesh