17 अक्टूबर को लांच होगी Porsche Cayenne, जानें इसमें क्या होगा खास

9/23/2018 5:00:50 PM

ऑटो डेस्क- अपने लग्जरी वाहनों के लेकर दुनियाभर में जानी जाती कंपनी पोर्शे अपनी नई थर्ड-जनरेशन कैयेने को 17 अक्टूबर को पेश करने जा रही है। नई कैयेने भारत में तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। जिसमें पोर्शे कैयेने S की कीमत 1.19 करोड़ रुपए, पोर्शे कैयेने ई-हाइब्रिड की कीमत 1.58 करोड़ रुपए और टॉप-स्पेसिफिकेशन पोर्शे कैयेने टर्बो की कीमत 1.92 करोड़ रुपए होगी। कंपनी ने अपनी इस कार में कई नए फीचर्स को शामिल किया है जिसमें कार के रियर में फीचर्स के तौर पर टेल-लैंप्स और स्टॉप लैंप्स में पैनामेरा-इस्क्यो वाली लाइट बेंड दिए गए हैं।

डिजाइन 

इसके अलावा  कार के फ्रंट की बात करें तो इसके ग्रिल पर फिर से काम किया गया है और फीचर्स के तौर पर पोर्शे का सिग्नेचर फोर-प्वाइंट LED DRLs हैडलैंप्स दिए गए हैं, जो कि फीचर के तौर पर पोर्शे डायनामिक लाइट सिस्टम (PDLS) के साथ मौजूद है।


केबिन

इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जोकि सेंटरपीस में मौजूद है। कार में सेंटर कंसोल बटन में ग्लास-जैसे सर्फेस और हैप्टिक फीडबैक मौजूद है जो इसे काफी शानदार बना रहा है। 

वहीं नई कैयेने पुराने मॉडल के मुकाबले पहले से लंबी और चौड़ी होगी और यह करीब 65 किलोग्राम हल्की भी होगी। बता दें कि भारत में कैयेने रेंज की बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी इस साल के अंत तक या फिर अगले साल जनवरी से शुरू हो जाएगी। दूसरी तरफ इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। 

 

Jeevan